Menu

top banner

बीकानेर समाचार

बीकानेर के बडे चिकित्सकों के तबादलें

बीकानेर। चिकित्सा शिक्षा ग्रुप विभाग ने सोमवार को एक आदेश जारी कर राज्य के 77 वरिष्ठ चिकित्सकों के तबादले कर दिए हैं। इसमें बीकानेर के सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज से जुडे पीबीएम अस्पताल के एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ चिकित्सकों यहां से हटाकर अन्यत्र भेज दिया है।
आदेश में बीकानेर के सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज की डाॅ मधु भाट का जयपुर मेडिकल काॅलेज में स्थानान्तरण किया गया है। डाॅ मधु भाट के पति डाॅ अमीलाल भाट पहले से जयपुर के एक निजी मेडिकल काॅलेज में प्राचार्य है। उनके साथ ही डाॅ मधु सक्सेना का कोटा मेडिकल काॅलेज में तबादला किया गया है। हल्दीराम मूलचंद अस्पताल में काॅर्डियोलाॅजी विभाग के सह आचार्य डाॅ राकेश महला का तबादला बीकानेर से जयपुर के सवाई मान सिंह मेडिकल काॅलेज में कर दिया गया है। वहां से कार्डियोलाॅजी विभाग के वरिष्ठ आचार्य डाॅ सीबी मीणा का तबादला बीकानेर किया गया है। उदयपुर मेडिकल काॅलेज के गेस्टोलाॅजी विभाग की डाॅ विनिता चैधरी का तबादला बीकानेर किया गया है, वहीं बीकानेर से वरिष्ठ गेस्टोलाॅजी विशेषज्ञ डा आशीष जोशी का तबादला उदयपुर कर दिया गया है। बीकानेर के सर्जरी विभाग से डा रामबाबू मीना का तबादला जयपुर किया गया है जबकि जयपुर से सर्जन डा प्रदीप वर्मा का तबादला बीकानेर हुआ है। स्त्री रोग विभाग के डा अनिल कुमार का तबादला जयपुर से बीकानेर हुआ है जबकि डाॅ सुवाराम सैनी को बीकानेर से जयपुर भेज दिया है।इसी विभाग से सहायक आचार्य डाॅ रमेष चंद्र को भी जयपुर स्थानान्तरित कर दिया गया है। न्यूरो सर्जरी विभाग से डाॅ सुशील आचार्य का तबादला बीकानेर से जयपुर किया गया है जबकि इस पद पर बीकानेर में किसी को नहीं लगाया। शिशु औषध विभाग से डाॅ नीतू का तबादला उदयपुर किया गया है, वहीं उदयपुर में कार्यरत डाॅ राजेंद्र चंदेल को बीकानेर स्थानान्तरित किया गया है। ब्लड बैंक से डाॅ अरूण भारती को बीकानेर से जयपुर भेजा गया है। पीएसएम से डाॅ गौरव शर्मा को कोटा मेडिकल काॅलेज, पैथालाॅजी विभाग में डाॅ मधुसुदन रांकावत को जोधपुर मेडिकल काॅलज से बीकानेर, नेफ्रोलाॅजी विभाग में जोधपुर मेडिकल काॅलज से डाॅ सुरेंद्र सिंह को बीकानेर भेजा गया है, जबकि डाॅ जितेंद्र फलोदिया को जोधपुर स्थानान्तरित कर दिया। फलोदिया बीकानेर में लंबे अर्से से जमे हुए थे। यूरोलाॅजी से डाॅ गोविन्द शर्मा को बीकानेर से जयपुर भेज दिया है, वहीं वहां से डाॅ संजीव जायसवाल को इसी पद पर बीकानेर लगाया गया है।
बिगडेगी चिकित्सा व्यवस्था
स्थानांतरण के चलते पीबीएम अस्पताल की व्यवस्था में एक बारगी बडा असर पडने की आशंका है। खासकर काॅर्डियोलाॅजी में डा राकेश महला, गेस्टोलाॅजी में डा आशीष जोशी और नेफ्रोलाॅजी में डाॅ जितेंद्र फलोदिया से सैकडों की संख्या में रोगी जुडे हुए हैं। वहीं अन्य विभागों में हुए तबादलों से भी स्थिति एकबारगी बिगड सकती है।

res

Read more...

'अर्जुन मेघवाल के बेटे रविशेखर का दावा कांग्रेस को मिलेगी 140 सीट'

res

प्रदेशाध्यक्ष के लिए गजेन्द्र सिंह को बताया अनफिट
सोशल मीडिया पर खुद के मोबाइल से किसी और द्घारा पोस्ट करने की कही बात
जयपुर के अशोक नगर थाने में दर्ज कराई एफआईआर
बीकानेर। केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल जहां देश और प्रदेश में भाजपा के प्रदर्शन को बताते हुए उपलब्धियां गिनाते रहते हैं वहीं उनके बेटे रविशेखर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन शानदार रहेगा और उसे 140 सीटें मिलेगी। प्रदेश में भाजपा के नए अध्यक्ष को लेकर चल रही ऊहापोह के बीच अपने पिता यानि की अर्जुन मेघवाल के दौड़ में होने के बीच रविशेखर ने ये बात अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को लिख दी। एक के बाद एक कुल तीन पोस्ट में रविशेखर ने राजस्थान में साफ सुथरा चेहरा लाने और कांग्रेस की मजबूत स्थिति होने का हवाला देते हुए कहा कि इस पर समय रहते निर्णय ले अन्यथा देर हो जाएगी। इतना ही नहीं रविशेखर ने अपनी पोस्ट के माध्यम से जातीय आकंड़ों का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश में एसएसटी के 32 फीसदी वोट होने का हवाला देते हुए अन्य जातियों का प्रतिशत भी बताया है। इतना ही नहीं रविशेखर ने अर्जुन मेघवाल के साथ ही दौड़ में शामिल जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह को प्रदेशाध्यक्ष के लिए अनफिट बताया है। रविशेखर की इस पोस्ट के बाद सियासी हलको में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। जिसके बाद रविशेखर ने अपने मोबाइल से दोबारा पोस्ट करते हुए कहा कि मेरे मोबाइल से किसी ने इस तरह की पोस्ट कर दी है और मेरा इससे कोई लेना देना नहीं है। डीएनआर से बातचीत में रविशेखर ने बताया कि रविवार को घर में फोन को चार्जिंग में लगाकर छोड़ा हुआ था दिनभर घर पर लोगों का आना जाना लगा रहता है। फोन को रखकर मैं दूसरे कमरे में सोने चला गया था। पीछे से किसी ने ऐसी करतूत कर दी है। सोमवार को जयपुर के अशोक नगर थाने में रविशेखर ने साइबर सेल में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवा दिया।

'पता नहीं किसी ने करतूत की है मोबाइल को हैक करके किया है या मेरे मोबाइल से किया है। मैनें पुलिस में रिपोर्ट दे दी है। अब जांच के बाद ही पता लग पाएगा।' - रविशेखर

sagarmal e paper

Read more...

केन्द्रीय विद्यालय में हैंडबॉल प्रतियोगिता शुरू

बीकानेर। केंद्रीय विद्यालय संगठन की राज्य स्तरीय हैंडबॉल अंडर 14 और अंडर 19 छात्र-छात्राओं की तीन दिवसीय प्रतियोगिताएं सागर रोड़ स्थित केंद्रीय विद्यालय १ में रविवार को आरंभ हुई है। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय विद्यालय 2 के प्राचार्य आरपी एस शिवरायन ने शिक्षा के साथ खेलों का महत्व बताते हुए खिलाडिय़ों से आह्वान किया कि वे मैदान में खेल भावना से खेलें। खेल ध्वजारोहण के साथ प्राचार्य शिवरायन ने आरंभ की घोषणा की।
छात्राओं ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्राओं ने राजस्थान लोक नृत्य प्रस्तुत किया। शिक्षिका नर्वदा शर्मा ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यार्थी जीवन में खेलकूद एवं स्वास्थ्य का महत्व बताया। खेल शिक्षक राजीव चौधरी ने तीन दिवसीय प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी दी। विभिन्न विद्यालयों से 187 विद्यार्थी इन प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं। इनमें विजेता विद्यार्थी संगठन की राष्ट्रीय खेल-कूद प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी बनेंगे। विजेताओं की घोषणा मंगलवार 24 अप्रैल को समापन समारोह में होगी। कार्यक्रम संचालन डॉ. चंद्राराम एवं सुदेश शर्मा ने तथा आभार ज्ञापन डॉ. नीरज दइया ने किया।

Read more...

सहस्त्रधारा महाभिषेक में विधायक डॉ. जोशी ने की विकास की कामना

जनसम्पर्क में आमजन ने जताया आभार
बीकानेर। बीकानेर पश्चिम क्षेत्र विधायक डॉ. गोपाल जोशी ने रविवार को राजरंगों की बगेची स्थित रोटेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित सहस्त्रधारा महाभिषेक में उपस्थित हो अभिषेक कर शहर के चहुंमुखी विकास की कामना की। महाभिषेक पश्चात् डॉ. जोशी आस-पास के क्षेत्रों में जनसम्पर्क कर लोगों से रूबरू हुए। आमजन ने समस्याओं के तुरन्त समाधान व क्षेत्र में विकास कार्य करवाने के लिए विधायक का आभार जताते हुए स्वागत किया। स्वागत में प्रभाशंकर रंगा, शिवशंकर रंगा, श्यामनारायण रंगा, शिवनारायण रंगा, महेन्द्र आचार्य, विजय सिंह, पार्षद दुलीचंद शर्मा आदि उपस्थित थे। जनसम्पर्क में विधायक डॉ. जोशी के साथ विजयमोहन जोशी, बालकिशन व्यास, सत्यनारायण कल्ला, मोहित रंगा साथ रहे।

sagarmal

Read more...

फ्लैक्स प्रिटिंग वर्कशॉप का उद्घाटन

बीकानेर। जस्सूसर गेट स्थित स्कूल प्रिंट एंड ग्राफिक्स में अत्याधुनिक पुराजैट मशीन का उद्घाटन रविवार को किया गया। संचालक सुभाषचन्द्र पुरोहित ने बताया कि मल्टीकलर प्रिंटिंग का कार्य किया जाता है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रामकिशन आचार्य, मधु आचार्य आशावादी, यूआईटी चेयरमैन महावीर रांका, बिशनाराम सियाग, आनंद जोशी, कैलाश पुरोहित, नरेश आचार्य, सौरभ पुरोहित, शरद, नीरज, सुनील, शैलेन्द्र आदि उपस्थित थे।

Read more...

कांग्रेस आपके द्वार अभियान शिविर का आयोजन

बीकानेर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग की ओर से कांग्रेस आपके द्वार अभियान कैम्प का आयोजन रविवार को वार्ड १ में किया गया। सोशल मीडिया प्रभारी रज्जाक गौरी ने बताया कि कैंप में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा सूची के तहत आवेदन भर कर एवं विधवा, विकलांग, वृद्धजन, परित्यक्ता एवं असहाय लोगों के पेंशन फार्म तथा मजदूर डायरी, भामाशाह कार्ड के आवेदन लिए गए।
मुख्य अतिथि शिवकुमार स्वामी ने कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। कैम्प प्रभारी अकबर खादी ने इन समस्याओं के निस्तारण के लिए जिला कलक्टर व श्रम विभाग से शीघ्र कार्रवाई करवाने का कहा। कैम्प में ओबीसी जिला अध्यक्ष हसन अली गौरी, रिजवान खान, मंजू गोस्वामी, मोहम्मद, लियाकत अली गौरी, भंवर सिंह पंवार, असरफ अली परिहार आदि उपस्थित थे।
---------

Read more...

अभी और बढ़ सकती है शहर में पानी की किल्लत

बीकानेर। नहरों में लाइनिंग के कार्य को लेकर आगामी 25 अप्रैल तक आईजीएनपी में पानी की बन्दी रखी गई थी। लेकिन अब इसके बढऩे की संभावना है। इस संबंध में जल संसाधन विभाग ने पंजाब सरकार को एक पत्र लिखा है। इसमें बन्दी को 10 दिन और बढ़ाने की बात कही गई है।
बताया जा रहा है कि अब पांच मई तक पानी की बन्दी बढ़ सकती है। ज्ञात रहे कि इससे पहले विभाग ने दो मई तक पानी की बन्दी घोषणा की थी और पंजाब ने 25 अप्रैल तक बन्दी का नोटिफिकेशन जारी किया था। अब जल संसाधन विभाग ने इसे दस दिन बढ़ाकर 5 मई तक करने की मांग की है। यदि ऐसा होता है तो शहर में पानी की आपूर्ति सुधरने में कुछ दिन और लग जाएंगे।
वर्तमान में पानी की बन्दी के चलते शहर के अनेक इलाकों में जलापूर्ति गड़बड़ा गई है जिसके चलते लोगों को टैंकरों की मदद से पानी की आपूर्ति करवानी पड़ रही है। यदि बंदी का समय बढ़ाया गया तो हो सकता है कि शहरवासियों को पांच मई तक पानी की किल्लत का सामना करना पड़े।

Read more...

बीकानेर - मुस्लिम समाज के शादियों और चादर जुलूस में डीजे व बैंडबाजों पर रहेगा प्रतिबंध

बीकानेर। मुस्लिम समाज के शादी समारोह में डीजे बजाने, बैंड के साथ बारात निकालने तथा चादर जुलूस में ढोल-नगाड़े पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। तन्जीमे अईम्मा व उलमाऐ अहले सुन्नत बीकानेर की ओर से हसनैन चैरिटेबल ट्रस्ट में आयोजित बैठक में फैसला लिया गया। समाज का जो भी व्यक्ति इस निर्णय को नहीं मानेगा उलेमा उसका निकाह नहीं पढ़ाएंगे। पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए मोहम्मद खालिद अयूब ने बताया कि इस ऐलान से पूर्व समाज के मौलानाओं व धर्मगुरूओं के साथ साथ समाज के मौजिज लोगों के साथ बैठकें की गई है। सभी की सहमति से डीजे पर पाबंदी लगाई गई। इसके अलावा बैठक में इस बात का निर्णय भी लिया गया कि समाज में मृत्यु भोज नहीं किया जाएगा और न ही दहेज का प्रदर्शन। उन्होंने डीजे को गलत बताते हुए कहा की इस्लाम धर्म में शोर-शराबे और नाच-गाने की इजाजत नहीं है। फिर भी शादियों के दौरान डीजे बजाया जाता है और बैंड पर नाच-गाना होता है। इससे ध्वनि प्रदूषण भी होता है। इसलिए बैठक ने यह निर्णय लिया की इस पर रोक लगाई जाए। हाफिज मुनीर अहमद ने कहा कि पहले इस बदलाव को शहरी स्तर पर लागू किया जाएगा और रमजान के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी समाज के लोगों से समझाईश की जाएगी। तनजीम के सदर इकरामुद्दीन ने कहा कि समाज कुरीतियों को खत्म करने की यह पहल कर रहा है। इसके बाद शराबबंदी, जुआ.सट्टा तथा अन्य सामाजिक बुराइयों को समाप्त कराने का अभियान चलाया जाएगा। यहीं नहीं बालिका शिक्षा को भी बढ़ावा देने के प्रयास किए जाएंगे।

Read more...

बीकानेर - मराठी बालिका गीता परिजनों के सुपुर्द

बीकोनर। तीन दिन पूर्व लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर मिली एक मराठी बालिका को रविवार को उसके परिजनों को सौंप दिया गया।
जानकारी के अनुसार गोरठा गांव नांदेड़ की किशोरी गीता दत्ता के पिता दत्तानारायण रविवार को दस्तावेज के साथ बाल कल्याण समिति के समक्ष उपस्थित हुए। उन्होंने बतलाया कि गीता अपनी चचेरी बहन के साथ परीक्षा देने कल्याण गई थी व गलत टे्रन में बैठ जाने से बीकानेर पहुंच गई। समिति अध्यक्ष वाईके शर्मा ने बताया कि बालिका के पिता से वचनबद्ध पत्र भरवाकर गीता को उनके सुपुर्द कर दिया गया।

Read more...

सेरुणा - छह लोगों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज

बीकानेर। सेरुणा थाने में छह लोगों के खिलाफ रास्ता रोककर मारपीट के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार जाखासर निवासी नंदलाल उर्फ रामेश्वरलाल जाट ने मामला दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि लिछमणराम, श्रवणराम, मूलाराम, हेतराम, शारदा तथा रामीदेवी ने उसका रास्ता रोककर उसके साथ मारपीट कर उसके चोटें पहुंचाई।

Read more...
Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News