Menu

top banner

बीकानेर समाचार

करंट लगने से जोशी की मौत

बीकानेर। जिले के गजनेर थानान्तर्गत भोलासर गांव में एक युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार भोलासर गांव के 25 वर्षीय शिवकुमार पुत्र पोकरमल जोशी के खेत में बिजली के खंभे का तार अलसुबह टूट कर गिर गया।
जिसकी जानकारी शिवकुमार को नहीं थी। इस दौरान वह अपने खेत गया तो टूटे पड़े तार पर उसका पांव पड़ गया। जिससे वह झुलस गया। उसे झुलसी हालत में पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिसकी ईलाज के दौरान ही मौत हो गई। पीबीएम चौकी ने गजनेर थाने को इसकी इतला दी है। शव को मोर्चरी में रखवाया गया है।
Read more...

संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत

बीकानेर। संदिग्ध अवस्था मेंं एक युवक की मौत हो गई। उसका पोस्टमार्टम सोमवार को किया जाएगा। पीबीएम पुलिस चौकी के अनुसार रथखाना कॉलोनी निवासी रवि नायक को परिजन पीबीएम अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम सोमवार को किया जाएगा।

Read more...

दो सप्ताह बीतने के बाद भी नहीं लगा लूट के आरोपियों का सुराग

बीकानेर। गंगाशहर थाना क्षेत्र में सिने मैजिक के पास दो सप्ताह पहले सोने की चेन और मोटर साइकिल लूट के आरोपियों का आज तक सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है। हालांकि पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी लेकिन किसी ने भी वारदात को कबूल नहीं किया है। सिने मैजिक के निकट मोटर साइकिल पर जा रहे युवक अनिल मराठा और उसके साथी को दो युवकों ने आवाज देकर रोका और धक्का देकर उन्हें गिरा दिया था। इसके बाद आरोपी मराठा के गले में पहनी सोने की चेन और मोटर साइकिल लेकर फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस ने मौका मुआयना भी किया लेकिन कोई ठोस सफलता हाथ नहीं लगी है। हालांकि पुलिस ने घटना के बाद दस संदिग्धों को पकड़ कर उनसे वारदात के संबंध में पूछताछ भी की थी लेकिन किसी ने भी वारदात को स्वीकार नहीं किया है। फिलहाल पुलिस के लिए यह वारदात पहेली बनी हुई है।

Read more...

बीकानेर में अवैध शराब के 63 पव्वे बरामद

बीकानेर। नयाशहर पुलिस ने अवैध शराब के 63 पव्वे बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि राजीव नगर में अवैध शराब बेचने की सूचना मिली थी। इस पर मौके पर पहुंच कर आरोपी श्याम नायक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से अवैध शराब के 63 पव्वे बरामद किए गए हैं।

Read more...

अवैध हथियार के साथ एक गिरफ्तार, एक को जेल भेजा

बीकानेर। अवैध हथियार रखने के आरोप में नयाशहर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि एक अन्य आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस के अनुसार मुखबीर की सूचना पर रामपुरा बाईपास के निकट नोखा के काकड़ा गांव निवासी रुपाराम विश्नोई को अवैध पिस्तौल लिए घूमने पर गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि उसके पास पिस्तौल का लाइसेंस नहीं है। उसे सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा। इसी तरह शनिवार को कोठारी अस्पताल के निकट अवैध पिस्तौल लिए घूमते गौरव को रविवार को अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए हैं।

Read more...

जंंगली सूअर के शिकारी को भेजा जेल

बीकानेर। गजनेर थानान्तर्गत एक जंगली सूअर का शिकार करने के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां उसे जेल भेजने के आदेश दिए। आरोपी के पास से एक भाला भी जब्त किया गया है। गजनेर थाना प्रभारी धरम पूनिया ने बताया कि कानासर वितरिका के पास जंगली सूअर का शिकार होने की जानकारी मिली थी। इस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी गजनेर निवासी मालाराम नायक को गिरफ्तार किया। उसके पास से कट्टे में मरा सूअर तथा एक भाला बरामद किया है। आरोपी को रविवार को अदालत में पेश किया। जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए। जबकि सूअर का पोस्टमार्टम कर उसे दफना दिया।

Read more...

भाजयुमो बनाएगा बूथ विजय की रणनीति

चलाएगा यूथ चला बूथ अभियान
बीकानेर। भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश में आसन विधानसभा चुनाव के मध्यनजर बूथ विजय की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया हैं। इसके तहत यूथ चला बूथ अभियान को हाथों में लिया है। यूथ चला बूथ अभियान के प्रदेश संयोजक लोकेन्द्र सिंह राजावत ने रविवार को सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान यह बात कहीं। उन्होंने बताया कि प्रदेश संगठनात्मक दृष्टि से 41 जिलों के 1028 मण्डलों में सभी 51227 बूथों पर युवा मोर्चा टीम का गठन करेगा। ये टीम गठन अभियान 15 फरवरी से शुरू हो चुका जो 28 फरवरी तक चलेगा। इस अभियान के दौरान 5 लाख 12 हजार 227 कायकर्ताओं की टीम चुनाव के लिए खड़ी की जाएगी। उन्होंने यूथ मोर्चा को हरावल दस्ता बताते हुए कहा कि पार्टी का मानना है कि बूथ जीता चुनाव जीता योजना के तहत युवा मोर्चा अभी से रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है।
हर बूथ पर 10-10 युवाओं की टीम
प्रत्येक बूथ पर 10-10 युवाओं की टीम का गठन किया जाएगा। यह टीम चुनाव तक बूथ पर निरन्तर सम्पर्क, कार्यकर्ता निर्माण और चुनावी रणनीति की दृष्टि से काम करेगी। इनका बूथ, मंडल, जिला व प्रदेश स्तर पर प्रशिक्षण भी होगा। यह कार्यक्रम लोकसभा व विधानसभा तक जारी रहेगा। अभियान को चलाने के लिए जिला, मंडल व शक्ति केन्द्र संयोजकों की घोषणा भी की जाएगी।
भाजयुमो के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह भाटी ने बताया कि बीकानेर में पूर्व व पश्चिम दोनों विधानसभाओं में 374 बूथ पर भी बूथ इकाई का गठन किया जाना है। गठिन के बाद सभी 3740 कार्यकर्ताओं की बैठक एवं प्रशिक्षण कार्यशाला आगामी माह में आयोजित होगी।
ये रहे मौजूद
जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य, महापौर नारायण चौपड़ा, जिला प्रभारी मनीष पारीक, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, ओबीसी के जिलाध्यक्ष भंवरलाल जांगिड़ भी मौजूद रहे।

कार्यशाला का आयोजन
भाजयुमो के बूथ चला यूथ अभियान की जिला स्तरीय कार्यशाला सम्पन्न हुई। अभियान के प्रदेश संयोजक लौकेन्द्रसिंह राजावत ने अभियान के तहत मण्डल, शक्ति केन्द्र और बुथ ईकाई के निर्माण की प्रक्रिया को समझाया। जिलाध्यक्ष आचार्य ने कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत के साथ इसमें जुटने का आह्वान किया। भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने अगले दस दिनों में शत प्रतिशत बूथ रचना का विश्वास दिलाया। मोहन सिंह पडि़हार, रवि पारीक, अंकुर नागपाल, इमरान खां कायमखानी, मनीष सोनी, ओमदीप शर्मा, सुभाष बाल्मीकि, शिव प्रजापत, तोलाराम, सावन गहलोत, सार्दुल सिंह रावत, पवन कच्छावा आदि मौजूद थे।
मंडल प्रभारियों की घोषणा
भाजयुमो के देहात जिलाध्यक्ष भागीरथ मूंड ने यूथ चला बूथ अभियान के लिए मंडल प्रभारियों की घोषणा की है। इसी के तहत नोखा शहर के लिए जसराज सींवर, नोखा देहात अमित पंचारिया, पांचू मंडल में रिशपाल फौजी एवं जांगलू मंडल में रामरतन पूनिया को प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह कोलायत मंडल में महेन्द्र सिंह, बज्जू में देवीलाल जाट, बरसलपुर में देवीलाल जाट, पलाना में महेन्द्र प्रजापत व देशनोक में प्रदीप सारस्वत को प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह लूणकरनसर में राजपाल झुरड़, महाजन में श्रेयांद वैद, रुणिया बास में जसराज सींवर, नापासर में हेमन्त सुथार, कालू मंडल में नन्दलाल सारस्वत, श्रीडूंगरगढ़ शहर में अशोक सारस्वत, देहात में अशोक सारस्वत, बापेऊ में भागीरथ सिद्ध तथा मोमासर में नरेश सारस्वत को मंडल अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। इसी तरह खाजूवाला में अमजद कोहरी, पूगल में देवीलाल मेघवाल, छतरगढ़ में प्रेमसिंह पंवार तथा बीछवाल में पीर असलम शाह को अध्यक्ष बनाया गया है।

Read more...

अब बीकाणा में परवान चढ़ेगा रम्मतों का दौर

होलाष्टक 23 से, शुभ कार्यों पर रोक
बीकानेर। होलाष्टïक के साथ ही 23 फरवरी से बीकानेर की रम्मतों का आगाज होगा, जो लगभग एक सप्ताह तक चलेगा। होलाष्टक लगने के बाद एक सप्ताह तक शुभ कार्यों पर रोक रहेगी। इन रम्मतों के लिए बारह गुवाड़, आचार्य चौक, बिस्सों का चौक, मरुनायक चौक, चौथाणी ओझाओं के चौक, नथाणियों की सराय में रम्मतों के अभ्यास में कलाकार जुटे हैं। पूरे देश में होली के दिनों में होने वाले इस अनूठे आयोजन में ख्याल व चौमासा के जरिये वर्तमान राजनीति प्रमुख समस्याओं पर कटाक्ष किया जाता है। कीकाणी व्यासों के चौक में आयोजित होने वाली जमनादास की स्वांग मैरी रम्मत की तैयारियां संरक्षक मींडा महाराज के सानिध्य में चल रही हैं। एडवोकेट मदन गोपाल व्यास ने बताया कि चोथाणी ओझाओं के हनुमान मंदिर में चल रही इस रम्मत की रिहर्सल में ख्याल व चौमासे की तैयारियां टेरियों के साथ की जा रही हैं। इस दफा तीन तलाक,जीएसटी व बैंकों में हुए घोटालों को लेकर व्यंग्य के बाण चलेंगे। युवा कवि झम्मू मस्तान द्वारा रचित ख्याल चौमासा का रियाज में कलाकार बढ़ चढ़कर भागीदारी निभा रहे है। इसमें रामकिशन, शत्रुघ्न, सूर्यप्रकाश, मुन्ना, शानू, नानू, रमेश, परमेश्वर, अरविन्द, बाबू, श्यामसुन्दर, शंकर, कानू, गोविन्द, बुला महाराज रियाज में व्यस्त है।

Read more...

मुरलीधर कॉलोनी में लगी आग, मच गया हड़कंप

बीकानेर। मुरलीधर व्यास कॉलोनी में शनिवार को एक खाली पड़े प्लॉट में आग लग जाने से हड़कम्प मच गया। जानकारी के अनुसार कॉलोनी में एक भूखण्ड खाली पड़ा था जिसमें किसी असामाजिक तत्व ने कचरा डालकर उसमें आग लगा दी। कुछ ही देर में धू-धू कर आग ने जोर पकड़ लिया। स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी। सूचना मिलने के कुछ देर बाद ही अग्निशमन की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। खबर लिखे जाने तक अग्निशमन दल के कर्मचारी आग बुझाने के प्रयास में लगे हुए थे।

Read more...

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के चुनाव 23 को

बीकानेर। बार एसोसिएशन बीकानेर के एक वर्षीय चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने का सिलसिला शुरू हो गया है। शनिवार को एडवोकेट संतनाथ योगी ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा है। चुनाव के लिए 20 फरवरी को दोपहर 2 से 3 बजे तक नामांकन वापसी की जाएगी। 23 फरवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक व दोपहर 3 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा। इस दिन एसोसिएशन के 1513 मतदाता अपने मतदान का प्रयोग करेंगे। मतदान समाप्ति के तुरंत बाद 23 फरवरी को ही मतगणना शुरू होगी और विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

Read more...
Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News