Menu

आतंकी हाफिज के प्रत्याशी को हराया पुष्करणा सांसद ने Featured

पाकिस्तान मे जीते पुष्करणा ब्राह्म्ण महेश कुमार मलानी
डीएनआर रिपोर्टर.बीकानेर
हर समाज को अपने व्यक्ति को आगे बढ़ते देख प्रसन्नता होती है, फिर वो सीमा के इस पार हो या फिर उस पार। पाकिस्तान में हाल ही में संपन्न आम चुनावों में एक हिन्दू अल्पसंख्यक के सांसद बनने से बीकानेर का पुष्करणा समाज काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा है। वहां सांसद बने महेश कुमार मलानी की वीडियो खबरें इन दिनों मोबाइल पर वायरल हो रही है। दरअसल, इस नेता ने हाफिज सईद जैसे आतंकी की पार्टी के प्रत्याशी को भी चुनाव में हरा दिया।
दरअसल, पाकिस्ताान के हाल के चुनाव में एक पुष्करणा ब्राह्मण महेश कुमार मलानी ने थारपारकर सीट से चुनाव जीते है। वो पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के टिकट पर मैदान में उतरे थे। मलानी ने 14 विरोधियों को मात देकर चुनाव जीता है। मलानी के विरोधियों में मुख्य रुप से तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान हाफिज की पार्टी अल्लाहु अकबर तहरीक और कुछ निर्दलीय उम्मीदवार थे।
राजस्थान में है काफी पुष्करणा
राजस्थान में पुष्करणा ब्राह्मण समुदाय काफी बड़ी संख्या में है। राजस्थान के बीकानेर, फलौदी, जोधपुर, जैसलमेर और अलवर जिलों में पुष्करणा ब्राह्मणों की तादाद काफी है। अकेले बीकानेर पश्चिम सीट पर एक लाख पुष्करणा ब्राह्मण बताए जाते है। समाज से जुडे लोगों का कहना है कि बंटवारे से पहले राजस्थान के जिलों की तरह पाकिस्तान के थारपारकर इलाके में काफी संख्या में पुष्करणा ब्राह्मण रहते थे। बंटवारा होने पर काफी संख्या में पुष्करणा ब्राह्मण राजस्थान आ गए। पाकिस्तान से आने वाले अधिकांश पुष्करणा परिवार अलवर के राजगढ़ व अन्य शहरों में चले गए।
वायरल हुआ वीडियो
पाकिस्तानी समाचार चैनल की ओर से दिए गए समाचार में मलानी के बारे में विस्तार से रिपोर्ट दी गई है, जिसमें उन्हें राजस्थानी पुष्करणा ब्राह्मण बताया गया है। इस समाचार का वीडियो पुष्करणा समाज के व्हाट्सएप ग्रुप में पिछले दो दिन से धूम मचाए हुए हैं। समाज के लोग उत्साहित है कि उनके एक साथी ने पाकिस्तान जैसे देश में आतंकी संगठन की पार्टी को हरा दिया।
राजस्थान से जुडे राणा हम्मीर सिंह ने भी हासिल की जीत
पाकिस्तान के इस चुनाव में राजस्थान का एक और कनेक्शन सामने आया। पाकिस्तान की उमरकोट सीट से राणा हम्मीर सिंह ने जीत हासिल की है। राणा हम्मीर सिंह सोढा का राजस्थान के राजपूत समुदाय से गहरा नाता रहा है। राणा हम्मीर सिंह की मां का जयपुर से नाता रहा है और उनके बेटे करणी ंिसंह की वर्ष 2015 में जयपुर के पास कानोता रियासत के परिवार की पद्मिनी राठौड से शादी हुई है।

DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News