Menu

बीकानेर आईजी दिनेश एमएन फिर हुए आरोप मुक्त Featured

बीकानेर। बीकानेर के पुलिस महानिरीक्षक दिनेश एमएन को बहुचर्चित सोहराबुद्दीन तुलसी एनकाउंटर प्रकरण में मुम्बई हाइकोर्ट ने भी बरी कर दिया है। उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के निर्णय को सही ठहराते हुए सोमवार को आदेश दिए। इसके साथ ही आईपीएस डीजी बंजारा, राजकुमार पांडयन और विपुल अग्रवाल, डीएसपी नरेंद्र अमीन व कांस्टेबल दलपत सिंह को भी बरी कर दिया। बंजारा, दिनेश एमएन और राजकुमार पांडियन के खिलाफ तीन पुनरीक्षण याचिकाएं लगाई गई थी। वहीं सीबीआई ने राजस्थान के डीएसपी दलपत सिंह राठौड़ व गुजरात पुलिस के अधिकारी एन.के. अमीन के खिलाफ याचिका दायर की थी।

roopam 01
अमित शाह भी थे आरोपी
उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद यह मामला मुंबई की विशेष अदालत में चला गया। जहां २०१७ से २०१७ के बीच ३८ लोगों में से पंद्रह को आरोप मुक्त कर दिया गया है। इनमें १४ पुलिस अधिकारी है और एक अमित शाह है।
क्या है मामला
सीबीआई ने इस मामले को फर्जी एनकाउंटर बताते हुए प्रकरण दर्ज किया था। सीबीआई का आरोप है कि गुजरात के संदिग्ध गैंगस्टर सोहराबुद्दीन शेख और उसकी पत्नी कोसर बी को गुजरात एटीएस और राजस्थान पुलिस के अधिकारियों ने हैदराबाद के पास से अगवा करवा लिया था। बाद में उन्हें नवंबर २००५ में मार गिराया। इसे एनकाउंटर का नाम दिया गया। अब अदालत ने आरोपी पुलिस अधिकारियों को मुक्त दिया है।

DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News