Menu

जिस मां ने जीवन दिया, बेटे ने उसी की हत्या कर दी

डीएनआर ब्यूरो.नोखा

'जर-जोरू-जमीनÓ के लिए इंसान कुछ भी कर सकता है लेकिन अपनी ही मां की हत्या कर देगा, ऐसा कभी नहीं सोचा था। बीकानेर के नोखा गांव में यह अनोखा काम भी हो गया। जहां एक बेटे ने अपनी ही मां के सिर पर लाठी से इतने वार किए कि न सिर्फ उसकी मौत हो गई बल्कि लाश के टुकड़े एकत्र करने में पुलिस को जोर आ गया।
जिस मां ने कोख में बेटे को नौ महीने अपने खून से सींचा और परवरिश कर उसे जमानेभर का प्यार दिया, उसी बेटे ने जमीन के लिए अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया।
क्या है घटनाक्रम?
नोखा थानान्तर्गत सलुंडिया गांव की रोही स्थित खेत में बुधवार देर रात को एक बेटे ने मां के सिर पर लाठियों से ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी। नोखा थानाधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि इस संदर्भ में मृतका के बड़े पुत्र मांगीलाल ने आरोपी अपने ही छोटे भाई निहालचन्द के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। मामले में मांगीलाल ने बताया कि उसका परिवार सलुंडिया गांव की रोही स्थित खेत ढाणी में रहता है। इसी खेत स्थित दूसरी ढाणी में उसका भाई निहालचन्द अपनी पत्नी के साथ रह रहा है। मां बाधुदेवी पत्नी हजारीराम भी उसी के साथ रहती थी।
एक दिन मां के साथ मारपीट कर उसे ढाणी से निकाल दिया। तब से बाधुदेवी उसके साथ रह रही थी। 22 जनवरी को निहालचन्द मां बाधूदेवी को वापस अपनी ढाणी ले गया। 23 जनवरी को मैं किसी विवाह में काम करने के लिए गया था। रात को वापस आया तो निहालचन्द की ढाणी से चिल्लाने की आवाजें सुनाई दी। इस पर मैं और मेरी पत्नी शारदा दोनों भागकर निहालचन्द की ढाणी गए। जहां देखा कि निहालचन्द व उसकी पत्नी पार्वती देवी दोनों मां बाधुदेवी के सिर पर लाठियां बरसा रहे थे।
खेत जमीन का मामला
आरोप है कि इस दौरान निहाल चन्द की पत्नी पार्वती देवी अपने पति से कह रही थी कि सास को मार दो ये खेत अपने नाम नहीं कर रही है। इस पर मां बाधुदेवी की मौके पर ही मौत हो गई। उसने बताया कि मैंने व मेरी पत्नी ने बीचबचाव करने की कोशिश की, लेकिन निहालचन्द कुल्हाड़ी लेकर मेरी व मेरी पत्नी को जान से मारने के लिए पीछे भागा और अपने ढाणी में घुसकर दरवाजा अन्दर से बंद कर दिया। निहालचन्द दरवाजा तोड़ ढाणी के अन्दर घुस आया और जैसे ही उसने मेरे ऊपर हमला बोला, मैंने उसको अपनी बाहों में पकड़ लिया। इसी दरम्यान चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। पड़ौसियों ने पुलिस को घटना की इत्तिला दी।
इस पर मौके वहां पहुंची पुलिस ने आरोपी निहालचन्द को पकड़ लिया। गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News