Menu

top banner

राजस्थान पुलिस दिवस पर कार्यक्रम, हुआ सम्मान Featured

बीकानेर। राजस्थान पुलिस दिवस पर सोमवार को पुलिस लाईन परेड मैदान में परेड का आयोजन व सेवा चिन्ह वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर उल्लेखनीय सेवाओं के लिए पुलिस कार्मिकों को सर्वोत्तम, अति उत्तम व उत्तम सेवा चिन्ह प्रदान किए गए।
समारोह को संबोधित करते हुए पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज बिपिन कुमार पांडेय ने कहा कि 16 अप्रैल का दिन राजस्थान पुलिस दिवस मनाने के लिए निर्धारित किया गया। उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस का गौरवशाली इतिहास रहा है। पुलिसकर्मी ईमानदारी, तत्परता, निडरता व मुस्तैदी के साथ कत्र्तव्य निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि आमजन के सहयोग से ही पुलिस अपना कार्य सफलता से कर सकती है। पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह गोदारा ने समारोह की महत्ता बताते हुए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के 62 पुलिस कार्मिकों को 25 वर्ष की सराहनीय सेवाओं के लिए सर्वोत्तम सेवा चिन्ह प्रदान किए गए। जिले के 12 कार्मिकों को 18 वर्ष की सराहनीय सेवा के लिए अति उत्तम सेवा चिन्ह व 72 कार्मिकों को 10 वर्ष की उल्लेखनीय सेवाओं के लिए उत्तम सेवा चिन्ह प्रदान किए गए। 8 पुलिस कार्मिकों को विशेष कार्य करने पर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही पार्षद आदर्श शर्मा, हरिराम, हेमंत व अलताफ हुसैन को पुलिस को सराहनीय योगदान देने तथा पुलिस कर्मियों के 4 मेघावी बच्चों क्रिष्टी भारद्वाज, संजू चारण, कशिश चौधरी व हिमांशु चौधरी को परीक्षाओं में सराहनीय प्रदर्शन करने पर प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।

इससे पूर्व पांडेय ने परेड की सलामी ली। परेड का नेतृृत्व उपअधीक्षक जयदेव ने किया। पुलिस बैंड ने इस दौरान देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए। इस अवसर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। समारोह में महापौर नारायण चौपड़ा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) पवन कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ. लालचन्द कायल, सीओ सदर राजेन्द्र सिंह सहित पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
आरएसी में पुलिस दिवस पर कार्यक्रम आयोजित
बीकानेर। तीसरी बटालियन आरएसी में सोमवार को पुलिस दिवस परेड का आयोजन किया गया। परेड का निरीक्षण कमाण्डेन्ट, तीसरी बटालियन आरएसी बने सिंह ने किया। कमाण्डेन्ट सिंह ने पुलिस कर्मियों को पूर्ण निष्ठा से दायित्व निर्वहन करने का आह््वान किया।
इस अवसर पर पुलिस कर्मियों को उनके सराहनीय कत्र्तव्य निर्वहन के लिए ३7 उत्तम सेवा चिन्ह, 24 अति उत्तम सेवा चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया। प्लाटून कमाण्डर, तीसरी बटालियन आरएसी विजयपाल को राज्य स्तरीय पुलिस दिवस समारोह में महानिदेशक पुलिस, राजस्थान की ओर से डीजी डिस्क व प्रशंसा पत्र दिया गया। बटालियन में स्थित राजकीय अस्पताल में 2३ पुलिस कर्मियों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया एवं पुलिस कर्मियों व उनके परिजनों के रक्तचाप, शुगर, नेत्र के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कैम्प का आयोजन किया गया।
पुलिस दिवस की पूर्व संध्या पर बटालियन प्रांगण में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यकम का आयोजन किया गया, साथ ही पुलिस कर्मियों के बच्चों को उनकी शैक्षणिक उपलब्धियों पर प्रशस्ति पत्र व मैडल देकर प्रोत्साहित किया गया।

Last modified onMonday, 16 April 2018 16:49
DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News