Menu

चौदह सौ स्कूलों में बदले प्रिंसीपल, ये रही तबादला सूची

roopam 01

माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने जारी किए आदेश
बीकानेर। एक दिन पहले तीन सौ प्रधानाध्यापकों के स्थानांतरण के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश के १४०१ स्कूलों के प्रधानाचार्यों के तबादले किए हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने इस संबंध में आदेश जारी कर २८ मई तक कार्यग्रहण करने के आदेश दिए हैं। पूर्व में डीपीसी से प्रधानाचार्य बने इन अधिकारियों को काउंसलिंग के माध्यम से दूसरे जिलों में पदस्थापित किया गया था। अब उनका गृह जिलों में तबादला किया गया है। तबादला सूची जारी होने के बाद अधिकांश ने राहत की सांस ली, वहीं कइयों ने शहर से दूर तबादला होने पर रोष भी जताया।
जयपुर कैम्प में विगत एक सप्ताह से प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापकों के तबादलों के लिए मशक्कत चल रही है। (डीएनआर) एक दिन पहले प्रधानाध्यापकों के तबादलों की छोटी सूची जारी हुई। रविवार शाम को १४०१ प्रधानाचार्यों के तबादलों की बड़ी सूची जारी हुई है।

20 05 2018 185838 Circular 113

20 05 2018 185838 Circular 114
20 05 2018 185838 Circular 115
20 05 2018 185838 Circular 165

 

बीकानेर में ५५ तबादले
तबादला सूची में बीकानेर जिले में ५५ प्रधानाचार्यों के तबादले हुए हैं। इनमें एक दर्जन से अधिक प्रधानाचार्य दूसरे जिलों में पदस्थापित थे, जिन्हें गृह जिले में पदस्थापित किया गया है। डीएनआर को मिली सूचना के अनुसार कुछ प्रधानाचार्यों को गृह जिले में ग्रामीण स्कूल मिले हैं, तो कइयों को दूसरे जिले से गृह जिले में लाने के साथ ही घर के नजदीक पदस्थापन मिला है।
किसी को डाइट, कोई टीटी कॉलेज में
प्रधानाचार्यों की तबादला सूची में कई शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों से डाइट में पदस्थापित किया गया है, वहीं कुछ को टीटी कॉलेज व निदेशालय में लगाया गया है। सूची में कई ऐसे प्रधानाचार्यों को भी इधर-उधर किया गया है, जिनकी सेवानिवृति कुछ माह बाद ही होने वाली है (डीएनआर)। ऐसे में उन स्थानों पर फिलहाल तबादला होकर आने वालों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

Last modified onSunday, 20 May 2018 16:47
DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News