Menu

जद्दोजहद के बाद आखिर गौ शाला का निर्माण भूमि पूजन के साथ शुरू Featured

RK for website02

बीकानेर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोपाल गहलोत द्वारा गायों के संरक्षण के लिए चला आंदोलन और इसी मांग को लेकर अनशन की चेतावनी के बाद आखिर शरह नथानिया भूमि पर नगर निगम द्वारा भूमि पूजन कर गौशाला का निर्माण कार्य प्रारम्भ किया गया। गत 22 मई को गोपाल गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधि मण्डल नगर निगम आयुक्त से मिला था। उस समय आयुक्त ने प्रतिनिधि मण्डल को आश्वासन दिया था कि 7 जून तक गौषाला के लिए टेण्डर कर दिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद गौषाला की चार-दीवारी का टेण्डर कर दिया। इसके बाद कांग्रेस द्वारा दिए गए 15 जून तक के अल्टीमेंटम से पहले ही आयुक्त ने गौषाला ने भूमि पूजन करा दिया।
कांग्रेस ने ढाई वर्ष किया था आंदोलन
शहर कांग्रेस ने पिछले ढाई सालों से लगातार आन्दोलन किया था। इसमें धरना, प्रदर्शन, बीकानेर बंद भी शामिल था। गहलोत के नेतृत्व में 17 जनवरी से 20 फरवरी तक जिला कलक्टर कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया था। जिला कलक्टर ने गौ शाला के लिए 20 फरवरी को गौ शाला के लिए लगभग 280 बीघा जमीन आवंटित की थी इसके बाद धरना समाप्त किया गया था। इसके साथ ही राजस्थान उच्चतम न्यायालय जोधपुर के निर्देश पर 26 फरवरी को नगर निगम आयुक्त को पाबंद किया कि बीकानेर शहर में गौ शाला का निर्माण किया जाएं ताकि बेसहारा जानवर सड़कों पर विचरण न करे।
पूजन के दौरान ये थे मौजूद

Gravity
भूमि पूजन एंव गौशाला निर्माण कार्य के दौरान गोपाल गहलोत, कांग्रेस के अध्यक्ष यशपाल गहलोत, नेता प्रतिपक्ष जावेद पडिहार, पूर्व विधानसभा ए ब्लाक अध्यक्ष मगनलाल पाणेचा, बी ब्लॉक अध्यक्ष आनन्द सिंह सोढा, श्रीलाल व्यास, अरूण व्यास, डॉ पी.के सरीन, सुनीता गौड, आशा देवी स्वामी, राजू देवी व्यास, राहुल जादूसंगत, विकास तंवर, मनोज किराडू, नितिन वत्सस, मोहम्मद असलम, राजेश आचार्य, सोहन चौधरी आदि माजूद थे।

DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News