Menu
DNR Reporter

DNR Reporter

DNR desk

Website URL:

यूथ कांग्रेस का संभाग सम्मेलन अब 23 को

बीकानेर। बीकानेर भारतीय युवा कांग्रेस का 21 अगस्त को श्रीडूंगरगढ़ में आयोजित होने वाला संभाग स्तरीय सम्मेलन राष्ट्रीय शोक होने की वजह से दो दिन आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह संभाग स्तरीय सम्मेलन 23 अगस्त को आयोजित होगा।
भारतीय युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि सम्मेलन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

बज्जू का किसान सम्मेलन स्थगित

बीकानेर। कोलायत तहसील के बज्जू में 22 अगस्त को प्रस्तावित किसान सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है। श्रीकोलायत विधायक भंवर सिंह भाटी ने बताया कि 22 अगस्त को श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के बज्जू तहसील मुख्यालय पर आयोजित होने वाला किसान सम्मेलन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन होने के कारण 22 अगस्त तक 7 दिवसीय राष्ट्रीय शोक होने के कारण स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही सम्मेलन की अगली तिथि तय की जाएगी।

अब चेहरा दिखाकर मिलेगा सिम कार्ड

टेलीकॉम कंपनियां 15 सितंबर से मोबाइल उपभोक्ताओं के वेरीफिकेशन के लिए फेस रिकग्नाइज़ेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेंगी। आधार अथॉरिटी ने इसके रोलआउट को मंजूरी दे दी है। कंपनियों को फेस रिकग्नाइज़ेशन टेक्नोलॉजी कम से कम 10 फीसदी उपभोक्ताओं का वेरिफेकिशन करना होगा। ऐसा नहीं करने पर 20 पैसे प्रति सब्सक्राइबर जुर्माना लगेगा। यो नियम कई चरणों में लागू होगा। बता दें कि कई लोगों के बायोमेट्रिक्स नहीं चलने के बाद ये फैसला लिया गया है।

जोधपुर को छोड़कर प्रदेश में 31 अगस्त को होंगे छात्रसंघ चुनाव

बीकानेर। प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव 31 अगस्त को होंगे। इसको लेकर 23 अगस्त से छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी। छात्रसंघ चुनाव के परिणाम 11 सितम्बर को जारी होंगे। 23 अगस्त को मतदाता सूचियों का प्रकाशन होगा व 24 अगस्त को उन पर आपत्ति ली जाएगी और दोपहर 1 बजे के बाद मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन होगा। वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की जोधपुर संभाग में गौरव यात्रा के चलते जोधपुर में चुनाव प्रक्रिया 1 सितम्बर से शुरू होगी। वहां दो चरणों में चुनाव होंगे।

Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News