Menu

बॉलीवुड

महिलाओं की यौन इच्छाओं के बारे में खामोशी ही इस देश की संस्कृति है: स्वरा

मुंबई , 21 जून (भाषा) अभिनेत्री स्वरा भास्कर का कहना है कि उन्हें उम्मीद थी कि वीरे दी वेडिंग में हस्थमैथुन वाले दृश्य के लिए उन्हें ट्रोल किया जाएगा लेकिन उन्हें यह भी लगा कि इससे महिलाओं की यौन इच्छाओं के बारे में विमर्श शुरू होगा। यह विषय भारतीय समाज और फिल्मों में अछूत माना जाता है।
शशांक घोष निर्देशित फिल्म में स्वरा , करीना कपूर खान , सोनम के आहूजा और शिखा तल्सानिया ने चार दोस्तों का किरदार निभाया है। कुछ समीक्षकों ने जहां महिलाओं से जुड़े इस मसले को फिल्मी पर्दे पर उतारने के लिए सराहना की है जबकि कुछ ने इसे महिलाओं के नजरिए से अग्रगामी कदम बताया और कुछ ने इसे सतही बताया है।
स्वरा ने प्रेट्र से कहा , मुझे पता था कि लोग मेरी आलोचना करेंगे। ...इस दृश्य से लोगों को धक्का लगेगा। कुछ इसे शर्मनाक कहेंगे। मैं कुछ मामलों में काफी उदार विचार रखती हूं , राजनीतिक मामलों पर अपने विचार रखती हूं, इसलिए लोग मुझ पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। ... लेकिन इस फिल्म में इसके अलावा और भी बहुत कुछ है।
अभिनेत्री इस बात को लेकर खुश हैं कि महिलाओं की यौन इच्छाओं के बारे में बालीवुड में पहली बार कोई फिल्म खुलकर कुछ कहती है और अब इस बारे में विमर्श भी शुरू हो गया है।

Read more...

मी टू अभियान बॉलीवुड में व्यर्थ है अगर बड़े कलाकार इस पर बात ना करें: हुमा

मुंबई। अदाकारा हुमा कुरैशी का मानना है कि मी टू अभियान हॉलीवुड में इसलिए सफल रहा क्योंकि कई जानी मानी अदाकाराओं ने इस पर खुलकर बात की लेकिन ऐसा कुछ बॉलीवुड में नहीं हुआ। हॉलीवुड में पिछले साल शुरू हुए इस अभियान के तहत ग्विनिथ पाल्ट्रो, सलमा हाएक, एंजेलिना जोली जैसी कई जानी मानी अदाकाराओं ने उनके साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं पर खुलकर बात की थी। दूसरी ओर, बॉलीवुड सितारों ने भी इस पर बात की लेकिन बिना किसी का नाम लिए। अभियान के बॉलीवुड में ना पहुंच पाने के सवाल पर हुमा ने कहा, यह बॉलीवुड में नहीं होने वाला और यह हॉलीवुड में भी इसलिए सफल रहा क्योंकि कई जानी मानी अभिनेत्रियों ने इस पर खुल कर बात की। हुमा ने कहा, इससे मी टू अभियान में तेजी आई। मैं वास्तव में चाहती हूं कि ऐसा कुछ भारत में हो। लेकिन मुझे लगता है कि हमें इस अभियान के केवल फिल्म जगत में आने का इंतजार नहीं करना चाहिए, इसे हर क्षेत्र में चलाया जाना चाहिए।

Read more...

मी टू अभियान बॉलीवुड में व्यर्थ है अगर बड़े कलाकार इसपर बात ना करें: हुमा कुरैशी

मुंबई , अदाकारा हुमा कुरैशी का मानना है कि मी टू अभियान हॉलीवुड में इसलिए सफल रहा क्योंकि कई जानी मानी अदाकाराओं ने इस पर खुलकर बात की लेकिन ऐसा कुछ बॉलीवुड में नहीं हुआ। हॉलीवुड में पिछले साल शुरू हुए इस अभियान के तहत ग्विनिथ पाल्ट्रो , सलमा हाएक , एंजेलिना जोली जैसी कई जानी मानी अदाकाराओं ने उनके साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं पर खुलकर बात की थी। दूसरी ओर , बॉलीवुड सितारों ने भी इस पर बात की लेकिन बिना किसी का नाम लिए। अभियान के बॉलीवुड में ना पहुंच पाने के सवाल पर हुमा ने कहा , यह बॉलीवुड में नहीं होने वाला और यह हॉलीवुड में भी इसलिए सफल रहा क्योंकि कई जानी मानी अभिनेत्रियों ने इस पर खुल कर बात की। हुमा ने कहा , इससे मी टू अभियान में तेजी आई। मैं वास्तव में चाहती हूं कि ऐसा कुछ भारत में हो। लेकिन मुझे लगता है कि हमें इस अभियान के केवल फिल्म जगत में आने का इंतजार नहीं करना चाहिए , इसे हर क्षेत्र में चलाया जाना चाहिए।

Read more...

कूड़ा फेंकने के लिए अनुष्का शर्मा ने शख्स को लताड़ लगाई

मुंबई , 17 जून (भाषा) अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने सड़क पर कथित रूप से कूड़ा फेंकने के लिए एक शख्स को आड़े हाथों लिया और उनके पति एवं भारतीय टीम के क्रिकेटर विराट कोहली ने इस वाकए को रिकॉर्ड कर लिया।
यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
कुल 17 सेकेंड के इस वीडियो में अनुष्का को सड़क पर कूड़ा फेंक रहे एक शख्स को लताड़ लगाते हुए देखा जा सकता है जो एक सेडान में सवार है। वीडियो में वह व्यक्ति नहीं दिख रहा।
कोहली ने इस वीडियो को ट्विटर पर साझा किया है। इसमें अनुष्का को यह कहते हुए सुना जा सकता है , आप सड़क पर कूड़ा क्यों फेंक रहे हैं। आप इस तरह से सड़कों पर प्लास्टिक नहीं फेंक सकते।
बाद में उन्होंने व्यक्ति से सड़क पर कूड़ा फेंकने की बजाए कूड़ेदान का इस्तेमाल करने को कहा।
कोहली ने इस क्लिप के साथ अनुष्का को टैग करते हुए लिखा , इन लोगों को सड़क पर कूड़ा फेंकते हुए देखा और उनकी खिंचाई की। आलीशान गाड़ी में सफर कर रहे हैं लेकिन दिमाग सही ढंग से नहीं चला रहे। ए लोग हमारे देश को साफ रखेंगे ? अगर आप इस तरह का कुछ गलत होते हुए देखें तो ऐसा ही करें और जागरुकता फैलाएं।
अनुष्का ने जिस शख्स को लताड़ लगाई उसने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि वह किसी राह चलते व्यक्ति की तरह चीख रही थीं।
उस शख्स ने अपनी पहचान अरहान सिंह के रूप में की और फेसबुक पर पोस्ट में कहा कि वह अपनी लापरवाही के लिए माफी चाहते है लेकिन अभिनेत्री को अपनी बोली में कुछ तहजीब दिखानी चाहिए थी।
सिंह ने कहा कि यह एक वर्ग मिलीमीटर का प्लास्टिक का टुकड़ा था जो गलती से उसकी कार से बाहर आ गया था।
उसने लिखा , यह आपके मुंह से .. आलीशान गाड़ी की खिड़की से या विराट कोहली के बेकार दिमाग से निकले कूड़े से बहुत कम था जिसने इसे शूट किया और ऑनलाइन पोस्ट किया .. चाहे किसी भी फायदे के लिए।
अनुष्का ने फिलहाल इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं की है।

Read more...

केवल असफलता से सीखा, सफलता से नहीं : रणबीर कपूर

मुंबई , 17 जून (भाषा) बॉलीवुड में कई हिट फिल्में अपने नाम करने वाले अभिनेता रणबीर कपूर का कहना है कि उन्होंने सफलता से नहीं बल्कि अपनी असफलता से अधिक सबक लिए हैं।
रणबीर की आखिरी फिल्म जग्गा जासूस बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी। अभिनेता ने अपनी आने वाली फिल्म संजू के प्रचार के सिलसिले में फोक्स स्टार इंडिया के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने प्रशंसकों के सवालों के जवाब दिए।
सवाल - जवाब के इस दौर में एक यूजर ने अभिनेता से पूछा कि वह असफलता का सामना कर सकारात्मक कैसे रहते हैं। इसके जवाब में रणबीर ने कहा , मैंने हमेशा मेरी असफलता से सीखा है सफलता से नहीं।
रणबीर ने कहा कि वह हमेशा से फिल्मों का हिस्सा बनना चाहते थे और अभिनय में करियर बना कर खुश हैं।
उन्होंने कहा , अभिनेता बनने के बाद से जो एक चीज मैंने जानी है वह यह है कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे वह करने का मौका मिला जो मैं चाहता था।
संजू के प्रचार के सिलसिले में रणबीर यहां अपने प्रशंसकों से बातचीत कर रहे थे। फिल्म अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक है।
संजू में परेश रावल , दिया मिर्जा , विक्की कौशल , सोनम के आहूजा , अनुष्का शर्मा जैसे सितारे भी हैं।
फिल्म 29 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।

Read more...

सदाबहार होते हैं एक्शन हीरो : जॉन अब्राहम

मुम्बई , 17 जून (भाषा) अभिनेता जॉन अब्राहम का मानना है कि एक्शन हीरो सबसे बड़े फिल्म स्टार हैं तथा बॉलीवुड में ऐसे और हीरो होने चाहिए।
45 वर्षीय अभिनेता हाल में आई एक्शन थ्रिलर फिल्म परमाणु : द स्टोरी आफ पोखरण में नजर आए थे। उन्होंने एक्शन के क्षेत्र में योगदान के लिए टाइगर श्राफ की भी प्रशंसा की।
उन्होंने पीटीआई से कहा , मेरा मानना है कि सबसे बड़े स्टार एक्शन हीरो होते हैं। ब्रूस विलिस , अर्नाल्ड श्वार्जनेगर और ड्वेन जॉनसन को देखिए। एक्शन स्टार हमेशा सदाबहार होते हैं।
उन्होंने कहा , मेरे अलावा मेरे देश में टाइगर श्रॉफ हैं जो कि अच्छा एक्शन कर रहे हैं। वर्तमान में हम दोनों एक्शन फिल्में कर रहे हैं। हम दोनों की शैली अलग है। और एक्शन हीरो के लिए जगह है कि लेकिन अभी हम दोनों ही हैं।
जॉन अब्राहम ने धूम , फोर्स और ढिशूम जैसी फिल्में की हैं।
जॉन अब्राहम ने कहा कि उन्होंने हाल में निर्देशक रोबी ग्रेवाल की रोमियो अकबर वाल्टर के लिए शूटिंग शुरू की और इसका फिल्मांकन अगस्त के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।
जॉन उसके बाद फिल्म बटला हाउस पर काम शुरू करेंगे। यह फिल्म सितम्बर 2008 में दिल्ली के जामिया नगर क्षेत्र स्थित बटला हाउस के एक फ्लैट में आतंकवादियों के एक समूह और पुलिस के बीच हुई जबर्दस्त मुठभेड़ पर आधारित है।
जॉन बटला हाउस में पुलिस अधिकारी संजीव कुमार यादव की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि वह अपनी भूमिका की तैयारी करने के लिए यादव से मुलाकात करेंगे।

Read more...

बच्चे गोद लेना चाहती हैं मैंडी मूर

लंदन , 17 जून (भाषा) हॉलीवुड अभिनेत्री मैंडी मूर ने कहा है कि वह और उनके मंगेतर टेलर गोल्डस्मिथ बच्चे गोद लेना चाहते हैं।
जैविक बच्चों की मां का किरदार निभाने वाली दिस इज अस की स्टार मैंडी और अमेरिका के हिट धारावाहिक में गोद लिए गए उनके भाई का चरित्र जीवंत करने वाले अभिनेता गोल्डस्मिथ वास्तविक जीवन में भी इसी तरह का परिवार चाहते हैं।
मैंडी ने मेरी क्लेयर पत्रिका को बताया , गोद लेने वाली बात कुछ ऐसी है जो मैं हमेशा चाहती थी। मेरे दिमाग में यह बात प्रमुख रूप से इसलिए रही क्योंकि मैं एक कार्यक्रम का हिस्सा रही और मैं अपने जीवन में भी कुछ ऐसा ही चाहती हूं।
उन्होंने बताया , मैं जल्द ही शादी करने जा रही हूं। टेलर एवं मैं दोनों ही अपना बच्चा चाहते हैं लेकिन हम बच्चे गोद भी लेना चाहते हैं।
इंस्टाग्राम पर संपर्क में आने के बाद अभिनेत्री और टेलर करीब दो सालों से साथ हैं।

Read more...

दीपिका ने खुलेआम कह दिया कि रणवीर उनके हैं

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण सबसे चहेते स्टार कपल्स में से हैं। वे अक्सर एक दूसरे के साथ नजर आते हैं और कई मौकों पर एक-दूसरे के साथ काफी शरारत भी करते हैं। इनकी शरारतें ही तो फैन्स को रिलेशनशिप गोल्स देती हैं। अब फैन्स को इनकी शादी का भी इंतजार है।
पिछले लंबे समय से खासकर, अनुष्का शर्मा और सोनम कपूर की शादी के बाद रणवीर और दीपिका की शादी के खूब चर्चे हो रहे थे। अटकलें यह भी थीं कि इस साल के अंत तक दोनों शादी करने वाले हैं। इसके बाद यह बात भी सामने आई कि रणबीर कपूर के साथ अपने पिछले रिलेशनशिप के फेल हो जाने के कारण अब दीपिका शादी करने से डर रही हैं। इन सब गॉसिप्स के बीच अब दीपिका ने खुलेआम कह दिया है कि रणवीर सिंह उनके हैं।

दरअसल रणवीर सिंह ने इंस्टाग्राम पर अपना एक फोटो शेयर किया है। इस फोटो में समंदर किनारे खड़े रणवीर सिंह काफी हॉट नजर आ रहे हैं। इस फोटो को रणवीर सिंह के कई फैन्स ने लाइक किया और इसपर कॉमेंट भी किया लेकिन एक कॉमेंट जो सबसे स्पेशल है वह है उनकी गर्लफ्रेंड दीपिका पादुकोण का। दीपिका ने रणवीर की तस्वीर पर कॉमेंट किया, 'माइन' (मेरा)।

Read more...

अमिताभ बच्चन ने शहीद सैनिकों के परिवार, किसानों को मदद देने की पुष्टि की

मुंबई , 14 जून (भाषा) अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शहीद सैनिकों की विधवाओं और किसानों के कल्याण के लिए दो करोड़ रूपए की सहायता राशि देने संबंधी खबरों की आज पुष्टि की। अदाकार ने ट्विटर पर सूत्र आधारित कुछ खबरों को साझा किया और ट्वीट कर कहा , हां ऐसा कर सकता हूं और मैं करूंगा।
खबरों के मुताबिक , बच्चन ने शहीदों के परिवारों और किसानों को कर्ज अदायगी के लिए एक - एक करोड़ रूपए देने का संकल्प लिया है।
खबरों में कहा गया है कि अभिनेता ने सही संगठनों की पहचान के लिए एक टीम बनाई है जो सुनिश्चित करेगी कि रकम जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाई जाए। बहरहाल , अदाकार ने इस बारे में कुछ जिक्र नहीं किया है।

Read more...

फिल्म 'संजू' के बाथरूम सीन को लेकर हुआ विवाद

RK for website02

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म 'संजू' के ट्रेलर को लेकर एक नया विवाद सामने आया है। यह विवाद फिल्म के बाथरूम सीन को लेकर है। इस सीन में रणबीर कपूर जेल में बैठे होते हैं और उसी दौरान जेल के बाथरूम में लीकेज होता है। वह चीख- चीख कर जेल कर्मचारियों को बुलाते हैं। इस सीन को लेकर आरटीआई एक्टिविस्ट पृथ्वी मस्के ने आपत्ति जताई है। उनके अनुसार इस तरह के सीन से भारतीय जेलों की छवि को बिगाडऩे की कोशिश की जा रही है।

इस सिलसिले में मस्के ने सेंसर बोर्ड को एक खत भी लिखा है। इस खत में उन्होंने अपनी बात रखी है और लिखा है कि इस तरह के सीन से लोगों को गुमराह नहीं करना चाहिए और भारतीय जेलों की छवि नहीं बिगाडऩी चाहिए। अब तक उनके इस खत पर सेंसर बोर्ड और फि‍ल्म की टीम की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

बता दें कि फिल्म के ट्रेलर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। संजय की जिंदगी के कई अनदेखे पहलुओं ने दर्शकों को चौंका दिया है। अब देखना बाकि है कि फिल्म लोगों के दिलों में क्या खास जगह बना पाती है। फिल्म 29 जून को रिलीज होगी

Gravity

Read more...
Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News