Menu

बैन हैं ये हॉरर फिल्म, भूलकर भी कमजोर दिल वाले न देखें वरना... Featured

हॉलीवुड अपनी हाईप्रोफाइल फिल्मों के लिए जाना जाता है चाहे उसमें रोमांटिक फिल्म हो या फिर एक्शन और हॉरर। आज हम बात करेंगे ऐसी 12 हॉरर फिल्मों की जो पूरी तरह से बैन कर दी गई हैं। फिल्म को बैन करने के पीछे का मकसद हैं कि कमजोर दिल वालों के लिए यह फिल्में जानलेवा साबित हो सकती हैं।

मानवीय अत्याचारों पर आधारित यह फिल्म यूके और ऑस्ट्रेलिया में बैन हैं। फिल्म में दिखाए गए सीन काफी उत्तेजक हैं जो किसी को भी विचलित कर सकते हैं।

evil dead pulled 1

'स्कारफेस' एक क्राइम बेस्ड फिल्म है जिसमें कई विचित्र कर देने वाले सीन फिल्माए गए हैं।
माना जाता है कि इस फिल्म को देखने के बाद लोगों को कई दिनों तक नींद नहीं आती है। 'आई स्पिट ऑन योर ग्रेव' एक ऐसी लड़की की कहानी पर आधारित जिसका चार लोग रेप करते हैं, और फिर बड़ी बेरहमी से हत्या कर देते हैं।

फिल्म 'द लास्ट हाउस ऑन दे लेफ्ट' दो टीनेज गर्ल्स पर आधारित है जिनका किडनैप कर दो लोगों द्वारा हरासमेंट किया जाता है। इस क्राइम बेस्ड फिल्म में कई दिल दहला देने वाले सीन्स की वजह से इसे बैन कर दिया गया।

'बॉटल रॉयल' एक जापानी फिल्म हैं जो साल 2009 में रिलीज हुई थी। फिल्म में कई खतरनाक खूनी सीन्स होने की वजह से इसे बैन कर दिया गया।

फिल्म 'हॉस्टल' तीन पार्ट में रिलीज हुई थी। फिल्म का पहला पार्ट साल 2005 में रिलीज हुआ था। इस फिल्म की कहानी में दो छात्र यूरोप की यात्रा पर निकलते हैं इस दौरान वह एक ऐसे हॉस्टल में ठहरते हैं जहां पर डरावने रहस्य और भूतिया साया होता है।

The Exorcist

इस फिल्म को इसलिए बैन किया गया क्योंकि इसमें क्रिश्चियनिटी को लेकर कुछ आपत्तिजनक सीन्स फिल्माए गए थे।

फिल्म 'ए क्लॉकवर्क ऑरेंज' साल 1971 में रिलीज हुई थी। लेकिन अब इसे कई विचलित कर देने वाले सीन्स की वजह से बैन कर दिया गया है। आपराधिक नोवल पर आधारित यह फिल्म एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है जिसे रेप और मर्डर के चलते जेल में बंद कर दिया जाता है और वह जेल से भागने की हरसंभव कोशिश करता रहता है।

टॉब हूपर द्वारा डायरेक्ट की गई अमेरिकन बेस्ड हॉरर फिल्म 'द टेक्सास चेन सॉ माइस केयर' साल 1974 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म एक रियल लाइफ हत्यारे पर आधारित थी। इस फिल्म में चेन सॉ किलर है जो पांच दोस्तों को मौत के घाट उतारने के लिए मारा-मारा फिरता रहता है।

DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News