Menu

top banner

DNR Reporter

DNR Reporter

DNR desk

Website URL:

करंट लगने से जोशी की मौत

बीकानेर। जिले के गजनेर थानान्तर्गत भोलासर गांव में एक युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार भोलासर गांव के 25 वर्षीय शिवकुमार पुत्र पोकरमल जोशी के खेत में बिजली के खंभे का तार अलसुबह टूट कर गिर गया।
जिसकी जानकारी शिवकुमार को नहीं थी। इस दौरान वह अपने खेत गया तो टूटे पड़े तार पर उसका पांव पड़ गया। जिससे वह झुलस गया। उसे झुलसी हालत में पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिसकी ईलाज के दौरान ही मौत हो गई। पीबीएम चौकी ने गजनेर थाने को इसकी इतला दी है। शव को मोर्चरी में रखवाया गया है।

मोर्गन का अर्धशतक, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 195 रन का लक्ष्य दिया

हैमिल्टन, चोट के बाद वापसी कर रहे कप्तान इयोन मोर्गन के नाबाद 80 रन की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला के मैच में सात विकेट पर 194 रन बनाए।
पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 रन से शिकस्त झेलने वाले इंग्लैंड को अगर बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ आकलैंड में होने वाले फाइनल में जगह बनानी है तो आज का मैच हर हाल में जीतना होगा और कुल रन रेट के मामले में भी न्यूजीलैंड को पछाडऩा होगा।
ग्रोइन की चोट के कारण पिछले दो मैचों से बाहर रहने वाले मोर्गन ने अपनी पारी में 46 गेंद का सामना करते हुए छह छक्के और चार चौके मारे।
मोर्गन चौथे ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे जब इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 24 रन था और उन्होंने डेविड मलान (53) के साथ 93 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। मलान का पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में यह चौथा अर्धशतक है।
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाजों एलेक्स हेल्स (01) और जेसन राय (21) के विकेट जल्दी गंवाए लेकिन मोर्गन और मलान ने 10 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 85 रन तक पहुंचाया जिसमें छह छक्के और पांच चौके शामिल रहे। दोनों ने स्पिनर मिशेल सेंटनर के पारी के 11वें ओवर में 21 रन बटोरे।
इंग्लैंड की टीम अंतिम 10 ओवर में 109 रन जुटाने में सफल रही।
न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 50 रन देकर तीन जबकि टिम साउथी ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए।

हर्शर को शीतकालीन ओलंपिक में दूसरा स्वर्ण

प्योंगचांग, आस्ट्रिया के मार्सेल हर्शर ने पुरुष जाइंट स्लेलोम का स्वर्ण पदक आसानी से अपने नाम करते हुए प्योंगचांग शीतकालीन खेलों का दूसरा ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता।
पिछले छह साल से विश्व कप में दबदबा बनाने वाले हर्शर अंतत: मंगलवार को अल्पाइन कंबाइंड का व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे थे।
हर्शर ने योंगप्योंग अल्पाइन सेंटर के रेनबो एक कोर्स पर दो मिनट 18 . 04 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता।
र्वे के हेनरिक क्रिस्टोफरसन हर्शर से। . 27 सेकेंड पीछे दूसरे स्थान पर रहे और उन्हें रजत पदक मिला।
फ्रांसिस एलेक्सिस पिनटुराल्ट ने कांस्य पदक हासिल किया।

पीयरसन राष्ट्रमंडल खेलों के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में

गोल्ड कोस्ट, विश्व बाधा दौड़ चैंपियन सैली पीयरसन ने ट्रायल में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई करने के बाद कहा कि वह अब बर्मिंघम में आईएएएफ विश्व इंडोर चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी।
पीयरसन ने कल गोल्ड कोस्ट में आस्ट्रेलिया के राष्ट्रमंडल खेलों के चयन ट्रायल के दौरान नौवीं बार राष्ट्रीय 100 मीटर बाधा दौड़ का खिताब जीता।
पीयरसन ने 12 . 73 सेकेंड के सत्र के सर्वश्रेष्ठ समय के साथ पाम रेयान के सर्वाधिक राष्ट्रीय खिताब के रिकार्ड की बराबरी की।
पीयरसन 100 मीटर बाधा दौड़ में 2011 और 2017 की विश्व चैंपियन तथा 2012 की ओलंपिक चैंपियन हैं।
इस 31 वर्षीय एथलीट ने कहा कि वह बर्मिंघम में आईएएएफ विश्व इंडोर चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी लेकिन उनका ध्यान पूरी तरह से राष्ट्रमंडल खेलों पर है जो उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है।

Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News