Menu

top banner

DNR Reporter

DNR Reporter

DNR desk

Website URL:

बीकानेर के बडे चिकित्सकों के तबादलें

बीकानेर। चिकित्सा शिक्षा ग्रुप विभाग ने सोमवार को एक आदेश जारी कर राज्य के 77 वरिष्ठ चिकित्सकों के तबादले कर दिए हैं। इसमें बीकानेर के सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज से जुडे पीबीएम अस्पताल के एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ चिकित्सकों यहां से हटाकर अन्यत्र भेज दिया है।
आदेश में बीकानेर के सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज की डाॅ मधु भाट का जयपुर मेडिकल काॅलेज में स्थानान्तरण किया गया है। डाॅ मधु भाट के पति डाॅ अमीलाल भाट पहले से जयपुर के एक निजी मेडिकल काॅलेज में प्राचार्य है। उनके साथ ही डाॅ मधु सक्सेना का कोटा मेडिकल काॅलेज में तबादला किया गया है। हल्दीराम मूलचंद अस्पताल में काॅर्डियोलाॅजी विभाग के सह आचार्य डाॅ राकेश महला का तबादला बीकानेर से जयपुर के सवाई मान सिंह मेडिकल काॅलेज में कर दिया गया है। वहां से कार्डियोलाॅजी विभाग के वरिष्ठ आचार्य डाॅ सीबी मीणा का तबादला बीकानेर किया गया है। उदयपुर मेडिकल काॅलेज के गेस्टोलाॅजी विभाग की डाॅ विनिता चैधरी का तबादला बीकानेर किया गया है, वहीं बीकानेर से वरिष्ठ गेस्टोलाॅजी विशेषज्ञ डा आशीष जोशी का तबादला उदयपुर कर दिया गया है। बीकानेर के सर्जरी विभाग से डा रामबाबू मीना का तबादला जयपुर किया गया है जबकि जयपुर से सर्जन डा प्रदीप वर्मा का तबादला बीकानेर हुआ है। स्त्री रोग विभाग के डा अनिल कुमार का तबादला जयपुर से बीकानेर हुआ है जबकि डाॅ सुवाराम सैनी को बीकानेर से जयपुर भेज दिया है।इसी विभाग से सहायक आचार्य डाॅ रमेष चंद्र को भी जयपुर स्थानान्तरित कर दिया गया है। न्यूरो सर्जरी विभाग से डाॅ सुशील आचार्य का तबादला बीकानेर से जयपुर किया गया है जबकि इस पद पर बीकानेर में किसी को नहीं लगाया। शिशु औषध विभाग से डाॅ नीतू का तबादला उदयपुर किया गया है, वहीं उदयपुर में कार्यरत डाॅ राजेंद्र चंदेल को बीकानेर स्थानान्तरित किया गया है। ब्लड बैंक से डाॅ अरूण भारती को बीकानेर से जयपुर भेजा गया है। पीएसएम से डाॅ गौरव शर्मा को कोटा मेडिकल काॅलेज, पैथालाॅजी विभाग में डाॅ मधुसुदन रांकावत को जोधपुर मेडिकल काॅलज से बीकानेर, नेफ्रोलाॅजी विभाग में जोधपुर मेडिकल काॅलज से डाॅ सुरेंद्र सिंह को बीकानेर भेजा गया है, जबकि डाॅ जितेंद्र फलोदिया को जोधपुर स्थानान्तरित कर दिया। फलोदिया बीकानेर में लंबे अर्से से जमे हुए थे। यूरोलाॅजी से डाॅ गोविन्द शर्मा को बीकानेर से जयपुर भेज दिया है, वहीं वहां से डाॅ संजीव जायसवाल को इसी पद पर बीकानेर लगाया गया है।
बिगडेगी चिकित्सा व्यवस्था
स्थानांतरण के चलते पीबीएम अस्पताल की व्यवस्था में एक बारगी बडा असर पडने की आशंका है। खासकर काॅर्डियोलाॅजी में डा राकेश महला, गेस्टोलाॅजी में डा आशीष जोशी और नेफ्रोलाॅजी में डाॅ जितेंद्र फलोदिया से सैकडों की संख्या में रोगी जुडे हुए हैं। वहीं अन्य विभागों में हुए तबादलों से भी स्थिति एकबारगी बिगड सकती है।

res

'अर्जुन मेघवाल के बेटे रविशेखर का दावा कांग्रेस को मिलेगी 140 सीट'

res

प्रदेशाध्यक्ष के लिए गजेन्द्र सिंह को बताया अनफिट
सोशल मीडिया पर खुद के मोबाइल से किसी और द्घारा पोस्ट करने की कही बात
जयपुर के अशोक नगर थाने में दर्ज कराई एफआईआर
बीकानेर। केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल जहां देश और प्रदेश में भाजपा के प्रदर्शन को बताते हुए उपलब्धियां गिनाते रहते हैं वहीं उनके बेटे रविशेखर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन शानदार रहेगा और उसे 140 सीटें मिलेगी। प्रदेश में भाजपा के नए अध्यक्ष को लेकर चल रही ऊहापोह के बीच अपने पिता यानि की अर्जुन मेघवाल के दौड़ में होने के बीच रविशेखर ने ये बात अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को लिख दी। एक के बाद एक कुल तीन पोस्ट में रविशेखर ने राजस्थान में साफ सुथरा चेहरा लाने और कांग्रेस की मजबूत स्थिति होने का हवाला देते हुए कहा कि इस पर समय रहते निर्णय ले अन्यथा देर हो जाएगी। इतना ही नहीं रविशेखर ने अपनी पोस्ट के माध्यम से जातीय आकंड़ों का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश में एसएसटी के 32 फीसदी वोट होने का हवाला देते हुए अन्य जातियों का प्रतिशत भी बताया है। इतना ही नहीं रविशेखर ने अर्जुन मेघवाल के साथ ही दौड़ में शामिल जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह को प्रदेशाध्यक्ष के लिए अनफिट बताया है। रविशेखर की इस पोस्ट के बाद सियासी हलको में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। जिसके बाद रविशेखर ने अपने मोबाइल से दोबारा पोस्ट करते हुए कहा कि मेरे मोबाइल से किसी ने इस तरह की पोस्ट कर दी है और मेरा इससे कोई लेना देना नहीं है। डीएनआर से बातचीत में रविशेखर ने बताया कि रविवार को घर में फोन को चार्जिंग में लगाकर छोड़ा हुआ था दिनभर घर पर लोगों का आना जाना लगा रहता है। फोन को रखकर मैं दूसरे कमरे में सोने चला गया था। पीछे से किसी ने ऐसी करतूत कर दी है। सोमवार को जयपुर के अशोक नगर थाने में रविशेखर ने साइबर सेल में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवा दिया।

'पता नहीं किसी ने करतूत की है मोबाइल को हैक करके किया है या मेरे मोबाइल से किया है। मैनें पुलिस में रिपोर्ट दे दी है। अब जांच के बाद ही पता लग पाएगा।' - रविशेखर

sagarmal e paper

भारत-चीन में बनी सहमति, नाथूला से होगी कैलाश मानसरोवर यात्रा

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इन दिनों चीन दौरे पर हैं और इस दौरान दोनों देशों के बीच बड़ी सहमति बनी है। इसके बाद अब कैलाश मानसरोवर की यात्रा इस बार नाथूला दर्रे से होगी। खबरों के अनुसार सुषमा स्वराज ने रविवार को अपने समकक्ष वांग यी से मुलाकात की जिसके बाद इस बात पर सहमति बनी है।

मुलाकात के बाद एक संयुक्त प्रेस वार्ता में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि हमारे मतभेदों पर हमारी साझा चीजें भारी हैं। चीनी विदेश मंत्री ने भी इस पर सहमति जताई। सुषमा ने आगे कहा कि हम खुश हैं कि इस साल कैलाश मानसरोवर यात्रा नाथूला से फिर शुरू होगी। मुझे उम्मीद है कि इस साल चीनी पक्ष के सहयोग से भारतीयों की यह यात्रा संतोषप्रद रहेगी।

बता दें कि भारत से हर साल तीर्थ यात्री कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाते हैं। यह यात्रा दो अलग रास्तों से जून से सितंबर के बीच होती है। इनमें से एक उत्तराखंड का लिपुलेख दर्रा और सिक्किम में नाथूला दर्रा है।

हरियाणा में कठुआ की तरह बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या का प्रयास, 1 गिरफ्तार

चंडीगढ़। हरियाणा में यमुनानगर जिले के एक गांव में नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। चार आरोपितों में से एक गिरफ्तार किया जा चुका है बाकी तीन के लिए दबिश दी जा रही है। पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया को 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है।

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस महानिदेशक को जो प्रारंभिक रिपोर्ट दी है, उसके मुताबिक नाबालिग लड़की के साथ धर्मशाला परिसर में गलत काम हुआ है। आरोपितों में दो मुस्लिम और दो हिंदू युवक शामिल बताए जा रहे हैं, जिनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए यमुनानगर के डीएसपी तथा महिला थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीमें बना दी गई हैं। सोमवार तक इन तीनों को भी पकड़ लिए जाने की संभावना है।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने यमुनानगर के एसपी से रिपोर्ट हासिल करने के बाद हमारे सहयोगी प्रकाशन दैनिक जागरण को बताया कि दुष्कर्म की घटना 19 अप्रैल की रात की है, जिसकी शिकायत 20 अप्रैल को की गई। चार आरोपितों में से एक मुस्लिम युवक नाबालिग है। इस युवक और पीडि़ता के बीच जान पहचान की भी तहकीकात की जा रही है। मुस्लिम लड़की के परिजनों की शिकायत पर सभी आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है तथा उसका मेडिकल कराया जा चुका है।

पुलिस महानिदेशक के अनुसार चारों आरोपितों की पहचान की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि गांव में एक धर्मशाला है, जो जर्जर है, उसके दरवाजे तक नहीं हैं तथा उसमें कोई नहीं ठहरता। यह धर्मशाला किसी मंदिर का हिस्सा नहीं है। मंदिर धर्मशाला से दूर है। उधर यमुनानगर के एसपी राजेश कालिया ने बताया कि धर्मशाला के पास ही हरिजन चौपाल और वाल्मीकि चौपाल तथा छोटा सा अस्पताल है। जिस मंदिर की बात कही जा रही है, उसमें पुजारी भी नहीं रहता।

sagarmal e paper

Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News