Menu

आवारा पशुओं के मुद्दे पर अदालत पहुंचे गहलोत

डीएनआर रिपोर्टर. बीकानेर, बीकानेर शहर में आवारा पशुओं के मुद्दे को लेकर कांग्रेसी नेता गोपाल गहलोत ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाई है। गहलोत की याचिका पर हाईकोर्ट ने यूडीएच के प्रमुख शासन सचिव, स्थानीय निकाय निदेशक, बीकानेर जिला कलक्टर और नगर निगम आयुक्त को नोटिस देकर तीन सप्ताह में जवाब मांगा है। गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत में गहलोत ने याचिका दायर करने को लेकर जानकारी दी। इस दौरान गहलोत ने कहा कि बीकानेर शहर में आवारा गायों के मुद्दे पर कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन आंदोलन करते हुए जिला प्रशासन को कई बार लिखित में ज्ञापन दिया। लेकिन इसके बाद भी सुनवाई नहीं हुई तो हाईकोर्ट की शरण लेनी पड़ी। गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष की बात को सुना जाना चाहिए। लेकिन सरकार स्तर पर इस पूरे मामले की अनदेखी हुई।

पॉलीथिन पर प्रतिबंध कैसा
गहलोत ने कहा कि एक तरफ तो भाजपा गाय को माता कहती है और दूसरी तरफ पॉलीथिन खाकर हर रोज गायें मर रही है और जोड़बीड़ में गायों के कंकाल के साथ केवल पॉलीथिन ही नजर आता है।
जनसहयोग से बना देंगे
गहलोत ने कहा कि हमने प्रशासन से वार्ता में कहा था कि शहर से बाहर गौवंश के लिए जगह उपलब्ध करवा दे तो जनसहयोग से भामाशाह निर्माण के लिए तैयार हैं। लेकिन प्रशासन तैयार नहीं हुआ।
सिद्घीकुमारी पर कसा तंज
इस दौरान पूर्व से विधायक सिद्घीकुमारी की सक्रियता बढऩे को लेकर किए सवाल पर गहलोत ने व्यंग्यात्मक भाषा में पोपाबाई कहते हुए कहा कि ९ साल में नौ मिनट भी बीकानेर के हित के लिए विधानसभा में कोई बात नहीं की। गहलोत ने कहा कि 9 सालों में ३२८५ दिनों में ८५ दिन भी पार्टी और अन्य कार्यक्रमों में वो मौजूद नहीं रही। ऐसे विधायक से सक्रियता की क्या उम्मीद की जा सकती है। गहलोत ने दावा किया कि अगर इस बारे में भाजपा के नेता उनसे सार्वजनिक बहस कर तो वे भी तैयार हैं। गहलोत ने कहा कि अगर वे गलत हुए तो वे राजनीति से सन्यास लें लेंगे।
फिर से दावेदारी की ठोकी ताल
पूर्व से फिर से दावेदारी के सवाल पर गहलोत ने इशारों में बात कहते हुए अपनी दावेदारी जता दी। गहलोत ने कहा कि वे राजनीति करते हैं और चुनाव लडऩा इसी का हिस्सा है। गहलोत ने कहा कि गुजरात चुनाव और प्रदेश में होने वाले उपचुनावों के बाद वे बीकानेर पूर्व के ३० वार्डों की जनसमस्याओ को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। इस दौरान गजेन्द्र सिंह सांखला, नेता प्रतिपक्ष जावेद पडि़हार भी मौजूद रहे।

DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News