Menu

top banner

चूरू (3)

पूर्व सांसद का किया स्वागत

चूरू। राज्यसभा के पूर्व सांसद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अश्क अली टाक का रतननगर की सीमा पर चूरू कांग्रेस ने स्वागत किया। इस अवसर पर टाक ने कहा कि वर्तमान समय मे कार्यकर्ताओ को एक जुटता के साथ बीजेपी की नकारा सरकार के खिलाफ अभियान चलाकर इनकी झूठ को बेनकाब करना है। कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि जनता अब कांग्रेस की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रही है उस विश्वास पर खरा उतरने के लिए हमारे आदरणीय नेता राहुल गांधी के हाथ मजबूत कर इस कुशासन से मुक्ति दिलानी है। इस अवसर विधानसभा सभा कार्डिनेटर जमील चौहान, पूर्व अध्यक्ष हेमन्त सिहाग, किसान कांग्रेस के महासचिव विकास मील, शफीक कुरेशी, रफीक चौहान, महावीर कुलहरी, ताज मोहम्मद आदि मौजूद रहे।

Read more...

जाग उठे भारत मां के वीर लाडले

चूरू। लोक संस्कृति शोध संस्थान नगरश्री के सभागार में पं. कुंज विहारी शर्मा स्मृति 123 वीं साहित्य गोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता सायर बनवारीलाल 'खामोशÓ ने की तथा विशिष्ट अतिथि ट्रस्टी मदनलाल सिंगोदिया थे। काव्य कलश के सम्माननीय साहित्यकार अनंतराम सोनी, एडवोकेट व रासविहारीलाल माथुर ने अपनी रचनाओं से श्रोताओं को खूब रस विभोर किया। रासविहारीलाल माथुर ने अपनी रचनाओं-भारत देश हमारा है सौ-सौ बार नमन इस धरती को..., जाग उठे भारत माता के वीर लाडले..., अंग्रेजी शब्दों के मिश्रण युक्त कविता एक्सटेंशन से खूब समां बांधा। अपनी राजस्थानी कविताओं हाथ पर हाथ धर्यां बठ्यां हां... टणा टणन टण टैण बज गई..., पाणी भरग्यो..., भी श्रोताओं को खूब पसन्द आई। नेता, वोट, वोटर, प्रत्याशी आदि की काव्यात्मक परिभाषाएं खूब पसन्द की गई। अनंतराम सोनी एडवोकेट ने अतीत की स्मृृतियों को संजोते हुए अपने अध्ययनकाल की प्रारंभिक रचनाएं- काळै कांटै को टोरड़ो लंबी करली नाड़ जी..., एक बाट सै सबनै तोलै..., सुनाकर श्रोताओं का मन मोहा।

Read more...

माकपा का नगर सम्मेलन सम्पन्न

जैतसर। स्थानीय माकपा की नगर इकाई का नगर सम्मेलन मंगलवार को का. हरीकिशन, कुलविन्द्र सिंह, बीकर सिंह की अध्यक्षता मे गोरीसरिया धर्मशाला मे आयोजित हुआ। सम्मेलन मे मुख्य वक्ता माकपा के जिला सचिव श्योपत मेघवाल ने किसान, मजदूरों के मुद्दों पर केन्द्र व राज्य सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि दोनेां ही सरकारें आमजन विरोधी है। केन्द्र व राज्य सरकार सरकारी नौकरियों को समाप्त कर बेरोजगारों के साथ धोखा कर रही है। जैतसर सहित ग्राम पंचायतो मे अधिशेष पट्टे जारी करने, 10 नवम्बर के बाद तीन में से एक समूह में इन्दिरा गांधी नहर के प्रथम चरण में रेगुलेशन के विरोध में आन्दोलन करने तथा पुलिस के राज्यव्यापी आन्दोलन का समर्थन करने का प्रस्ताव पारित करते हुए तीन ब्रांच कमेटियों का गठन किया गया।

Read more...
Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News