Menu

राजस्थान रायल्स की निगाहें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की लय जारी रखने पर

जयपुर, राजस्थान रायल्स की टीम कल यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग टी2 मैच में भी अपनी विजई लय जारी रखकर तालिका में ऊपर की ओर बढऩा चाहेगी।
राजस्थान की टीम सवाई मानसिंह स्टेडियम में मिलने वाली चुनौतियों से वाकिफ है। सनराइजर्स हैदराबाद ने कुछ दिन पहले किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया था।
हैदराबाद की टीम सात में से पांच मैच जीत चुकी है जबकि राजसान की टीम तीन जीत और इतनी ही हार के बाद पांचवें स्थान पर काबिज है।
राजस्थान की टीम आल राउंडर कृष्णप्पा गौतम के शानदार प्रदर्शन से लगातार हार से बच गई थी और उसने बीते रविवार मुंबई इंडियंस को तीन विकेट से मात दी।
मेजबान टीम उम्मीद करेगी कि कप्तान अजिंक्य रहाणे अच्छा प्रदर्शन कर खिलाडय़िों का मनोबल बढ़ाए और भारतीय टेस्ट टीम का यह उप कप्तान भी उम्मीदों पर खरा उतरना चाहेगा।
वहीं प्रतिभाशाली संजू सैमसन टीम की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ है और उनसे भी उम्मीद लगी होगी। यह खिलाड़ी भी कुछ अहम पारियां खेलकर आत्मविश्वास से भरा है। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोस बटलर भी उनकी बल्लेबाजी के लिए उपयोगी होंगे।
राजस्थान की गेंदबाजी की जिम्मेदारी मध्यम गति के गेंदबाज धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, बेन लाघलिन और गौतम पर होगी।
वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने भले ही अपने कप्तान डेविड वार्नर को गंवा दिया हो लेकिन टीम के खिलाडय़िों ने जबरदस्त जुझारू जज्बा दिखाया है और उनकी जीत इसका सबूत भी है।
राजस्थान को हालांकि पहले चरण के मैच में नौ विकेट से हार मिली थी, इसलिए घरेलू टीम कल जीत दर्ज करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहेगी।
शिखर धवन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे, जिससे वह भी रन जोडऩा चाहेंगे।
केन विलियम्सन जैसा खिलाड़ी किसी भी टीम के लिए महत्वपूर्ण है जबकि मनीष पांडे का आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ होगा जिन्होंने पंजाब के खिलाफ अहम मौके पर अर्धशतक जड़ा।
दीपक हुड्डा और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ी उनकी बल्लेबाजी को गहराई देते हैं।
विश्व टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान टीम के स्पिन आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं और सफल भी रहे हैं। तेज गेंदबाजी में वे भुवनेश्वर कुमार पर भी निर्भर होंगे। वहीं शाकिबुल हसन, बिली स्टैनलेक, सिद्धार्थ कौल भी उनके आक्रमण में शामिल हैं।

DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News