Menu

मोदी की जयपुर में पहली सभा आज, जानिए पूरा कार्यक्रम Featured

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजस्थान दौरा अब से थोड़ी देर में शुरू होगा। राजधानी जयपुर में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र व राज्य सरकार की 13 योजनाओं के दो लाख से ज्यादा लाभार्थियों से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री जयपुर पहुंचने के बाद सबसे पहले अमरूदों के बाग में पूरे राजस्थान से आए लाभार्थियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद जयपुर में मोदी की यह पहली सभा होगी। पिछले साढ़े चार साल के दौरान मोदी राजस्थान तो आए, लेकिन जयपुर में किसी सभा को संबोधित नहीं किया। जयपुर में उनकी पिछली सभा सितंबर 2013 में हुई थी।

उस समय भी मोदी जयपुर से ही राजस्थान में चुनावी शंखनाद कर गए थे। वैसे तो इसे एक सरकारी कार्यक्रम बताया जा रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि यह एक तरह का शक्ति प्रदर्शन है, जिसके जरिये राजस्थान में भाजपा सत्ता विरोधी लहर का असर कम करने की कोशिश कर रही है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस सभा के जरिये मोदी न सिर्फ सरकार की उपलब्धियां बताएंगे, बल्कि राजस्थान में चुनाव के लिए विकास का एजेंडा भी तय करेंगे।

कांग्रेस लगा रही जनता के पैसों के दुरुपयोग के आरोप

कांग्रेस मोदी की सभा को लेकर भाजपा पर प्रहार कर रही है। आरोप लगा रही है कि प्रधानमंत्री की सभा के लिए आम जनता के पैसे का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है। गौरतलब है कि बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के इस दौरे के दस दिन बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी राजस्थान का दौरा करने वाले हैं।

दस हजार पुलिसकर्मी, छह हजार से ज्यादा सरकारी कर्मचारी लगे व्यवस्थाओं में

सरकार ने सभा को पूरी तरह से सरकारी कार्यक्रम बनाया है। सभा में सिर्फ उन लाभार्थियों को बुलाया गया है, जो केंद्र व राज्य सरकार की उज्ज्वला, मुद्रा, जनधन, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन जैसी 13 योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं। इसके लिए हर जिला कलेक्टर को लक्ष्य दिए गए थे और भाजपा के कार्यकर्ताओं की सहायता से लाभान्वितों का चयन कर उन्हें जयपुर बुलाया गया है। पूरे आयोजन के लिए करीब छह हजार बसों का इंतजाम किया गया है।

जयपुर में अमरूदों के बाग में विशाल पंडाल बनाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पूरे प्रदेश से करीब १० हजार पुलिसकर्मी जयपुर में लगाए गए हैं। इसके अलावा करीब छह हजार कर्मचारी लाभार्थियों के जयपुर आने और उनके ठहरने, खाने, पीने और अन्य व्यवस्थाओं में तैनात रहेंगे। पूरी राजे सरकार और भाजपा पिछले दस दिन से इस आयोजन की व्यवस्थाओं में जुटी है। सुरक्षा की दृष्टि से प्रधानमंत्री मोदी जयपुर में सड़क यात्रा नहीं करेंगे, बल्कि एयरपोर्ट से सभास्थल तक हेलिकॉप्टर से आएंगे।

DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News