Menu
DNR Reporter

DNR Reporter

DNR desk

Website URL:

पूर्व उपराष्ट्रपति शेखावत की लगेगी मूर्ति, स्व. द्वारकाप्रसाद तिवाड़ी, इंडियन आइडल संदीप, पत्रकार बजरंग शर्मा समेत अन्य विभूतियों के नाम पर होगा मार्ग का नामकरण

 
बीकानेर। बुधवार को नगर निगम की साधारण सभा में पार्षदों ने चर्चा प्रस्ताव पारित करते हुए पूर्व उपराष्ट्रपति स्व. भैरोंसिंह शेखावत की जयपुर बाईपास चौराहे पर मूर्ति लगाने और भाजपा नेता स्व. द्वारका प्रसाद तिवाड़ी, पत्रकार स्व. बजरंग शर्मा और इंडियन आइडल रहे संदीप आचार्य समेत अन्य विभूतियों के नाम पर मार्ग का नामकरण करने का प्रस्ताव पारित करते हुए राज्य सरकार को स्वीकृति के लिए भेजने का निर्णय किया है।
इसके अलावा भगवान परशुराम, पूर्व विधायक नंदलाल व्यास, समाजसेवी  बिट्ठलदास राठी, पूर्व महाराजा करणसिंह, पूर्व महापौर भवानीशंकर शर्मा, चिकित्सक विजय बोथरा, पार्षद पति हेतराम सियाग, समाजसेवी शंकरलाल भादाणी, पंडित गंगादास भादाणी, माणकलाल जावा के नाम से भी मार्गों का नामकरण करने का प्रस्ताव पारित हुआ।

शिक्षा विभाग क्यों नहीं कर रहा आदेश, रेस्टा ने उठाये सवाल

 बीकानेर---तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 के रिवाइज परिणाम में पास शिक्षक व शिक्षक भर्ती 2013 की जिनकी नियुक्ति 2017 में हुई है को कोर्ट के आदेश के बाबजूद प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय नोशनल लाभ सहित वरिष्ठता का लाभ के आदेश नही का रह है जबकी कुछ के आदेश कर दिए और अब कह रहे है कि आपकी फ़ाइल जयपुर भेज दी है राजस्थान वरिष्ट शिक्षक संघ (रेस्टा) के प्रदेश उपाध्यक्ष व संयुक्त कर्मचारी संघ के जिला उपाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद ने माँग की है कि प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों के असन्तोषक रवैये से शिक्षक निदेशालय में भटक रहे है इनकी कोई सुनवाई नही हो रही इस भर्ती के शिक्षक वरिष्ट शिक्षक व व्याख्याता बन गए लेकिन कोर्ट के आदेश को पालना नही होने से इन्हें आर्थिक व मानशिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ,निदेशक प्रारंभिक के आदेश क्रमाक -शिविरा/प्रारं/शी.स./एफ-1/न्याय प्रकरण/2017-दिनांक 27 मार्च 2018 के आदेश से जिला शिक्षा अधिकारी श्रीगंगानगर को कार्मिक का नाम जितेंद्र सिंह के लिए कोर्ट के आदेश की पालना के लिए पत्र जारी किया इसी प्रकार कई आदेश जारी किए है लेकिन कई शिक्षक अब भी अपने आदेश करवाने के लिए भटक रहे है ,शिक्षक नेता मोहरसिंह सलावद ने शिक्षा निदेशक प्रारंभिक से माँग की जल्द से जल्द शेष शिक्षको का आदेश जारी करे नही तो संघ आंदोलन करेगा जिसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी !
 

हंगामे के साथ शुरू हुई निगम की बैठक, पुलिस छावनी बना निगम

हंगामे के साथ शुरू हुई निगम की बैठक, पुलिस छावनी बना निगम
बीकानेर। नगर निगम की साधारण सभा की बैठक पूर्व आशंकाओं के साथ ही हंगामेदार शुरुआत के साथ शुरू हुई। तय समय से आधे घण्टे देरी से शुरू हुईं बैठक शुरू होते ही कांग्रेस ने लम्बित मुद्दों और समस्याओं पर चर्चाओं के बजाय निर्णय करने की बात कही है। वही दूसरी और बैठक के दौरान निगम छावनी में।तब्दील नज़र आ रहा है। दो सीओ, चार सीआई समेत करीब 50 से ज्यादा पुलिस कर्मी निगम में तैनात है वही सीसीटीवी कैमरे भी नज़र आ रहे है। इसके अलावा बैठक में केवल पासधारकों को ही प्रवेश दिया गया है। यहां तक कि मीडिया के लिए भी पास जारी किए गए।

नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने अपने जन्मदिन को लेकर की समर्थकों से अपील, क्या कहा डूडी ने पढ़िए ।

यह कहा रामेश्वर डूडी ने। 
एक जुलाई को मेरे जन्मदिन पर चूंकि मैं बाहर हूँ इसलिए जयपुर स्थित मेरे राजकीय आवास 380, सिविल लाइन पर कोई कार्यक्रम नहीं रखा गया है । शुभचिंतकों से अनुरोध है कि वे अपने गांव -शहर में ही गायों को हरा चारा व परिंदों को दाना खिलाने, पौधारोपण जैसे कार्यक्रम करें । होर्डिंग, पोस्टर लगाने की बजाय जरूरतमंदों की मदद करें, वंचितों को भोजन करायें । आप सभी की दुआ से मेरे स्वास्थ्य में सुधार है और मैं शीघ्र आपके बीच उपस्थित होऊंगा ।
- रामेश्वर डूडी, नेता प्रतिपक्ष, राजस्थान विधानसभा ।
Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News