Menu

top banner

नागौर (5)

दामाद ने ससुर की हत्या की

जयपुर, 31 अक्तूबर (भाषा) राजस्थान के नागौर जिले के थावला थाना क्षेत्र में पत्नी को विदा नहीं करने से नाराज व्यक्ति ने ससुर की कथित रूप से हत्या कर दी। थावला थाना पुलिस ने आज बताया कि गजेन्द्र (35) पिछले रविवार को अपनी पत्नी को लिवाने ससुराल गया था। रात को जब वह शराब के नशे में ससुराल पहुंचा तो ससुर मदन लाल ने बेटी को उसके साथ भेजने से इनकार कर दिया। 

Read more...

बिंदु शर्मा पहुंचे मीरां नगरी

मेड़ता सिटी। अमेरिका प्रवासी बिंदु शर्मा उनके पति एस. एल. शर्मा आज अपने परिवार के साथ मीरां नगरी मेड़ता पहुंचे। मीरांबाई स्मारक में मीरांबाई के विभिन्न स्वरूप वाली प्रतिमाओं को पंडित पंकज व्यास के वैदिक मंत्रोच्चार के साथ स्थापित किया गया। प्रतिमाओं का लोकार्पण मुख्य अतिथि एसडीएम मेड़ता हीरालाल मीणा, नगर पालिका चेयरमैन रूस्तम अली प्रिंस, तहसीलदार रामस्वरूप जौहर ने समारोह पूर्वक करने के बाद बिंदु शर्मा की कला एवं उनके मीरां के प्रति जुडाव की सराहना की।

Read more...

हैड कांस्टेबल लाल खान को श्रद्धाजंलि

मेड़तासिटी। सीमा सुरक्षा बल की ८८ वीं बटालियन के शहीद हैड कांस्टेबल लाल खान के शहादत को लेकर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों तथा शाला के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। गौरतलब है कि लाल खां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नं. एक मेड़ता में शिक्षा ग्रहण की। बाद में वें देश सेवा के लिए बीएसएफ में भर्ती हुए। लाल खां सैन्य बलों के संयुक्त ऑपरेशन में अच्चाबला में एक घर में छीपे आंतकवादियों से मुकाबला करते हुए शहीद हो गए थे।

Read more...

सांसद राठौड़ २९ को आएंगे मेड़ता

मेड़तासिटी। राजसमंद सांसद हरिओम सिंह राठौड़ ने जीएसटी के सम्बन्ध में आ रही समस्याओं के निराकरण के लिए समस्त व्यापारियों से लिखित प्रतिवेदन मांगा है। संसदीय क्षेत्र मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्डा ने बताया कि 29 अक्टूबर को ुअक्टूबर को सुबह 11 से 5 बजे तक नगरपालिका मेड़ता, 30 अक्टूबर को सुबह 11 से 5 बजे तक नगरपालिका डेगाना में सांसद राठौड़ सभी वर्ग के व्यापारियों से अलग अलग मुलाकात करेंगे। इस मौके पर जीएसटी से जुड़ी विभिन्न पेचीदगियों के संबंध में लिखित प्रतिवेदन लेंगे। तत्पश्चात इन समस्याओं को केंद्र सरकार को अवगत कराया जाएगा। 

Read more...

एकत्रित गंदे पानी से परेशान आमजन

मेड़तासिटी। मेड़ताशहर के अनेक स्थानों पर बारिश एवं नाले नालियों का गंदा पानी एकत्रित होने के कारण आसपास क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कचहरी परिसर के पीछे सरोवर के रूप ले चुका गंदे पानी में भारी मात्रा में मच्छरों की भरमार है। वहीं डाकघर से अजमेरी गेट तक शहर के मुख्य नाले की सफाई अभाव बना हुआ है। जबकि सिविल लाइन क्षेत्र में अनेक शिक्षण संस्थाएं संचालित है। इनमें शिशु निकेतन, मरूधर डिफेंस, बी स्क्वायर, सुभाष बाल, मारूतिनंदन आदि स्कूलें शामिल है। वर्तमान में मेड़ता क्षेत्र में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया एवं मौसमी बुखार पीडि़तों की संख्या में दिनों बढ़ रही है। क्षेत्र के नागरिकों ने चिकित्सा विभाग एवं पालिका प्रशासन से फोङ्क्षगग करवाई जाकर मच्छरों के लार्वा को नष्ट करने एवं नाले-नालियों की सफाई का समुचित प्रबंधन किए जाने की मांग की है। 

Read more...
Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News