Menu
DNR Reporter

DNR Reporter

DNR desk

Website URL:

160 RPS के तबादले, बीकानेर में भी फेरबदल

बदल गया प्रदेश का पूरा पुलिस तंत्र, 160 RPS समेत अन्य बदलाव
जयपुर। विधानसभा चुनाव से ठीक आईएएस और आईपीएस के तबादले के एक दिन बाद प्रदेश के पुलिस बेड़े में तबादले हुए है। शुक्रवार को 160 RPS के तबादलों के साथ ही
56 नवपदोन्नत DSP को पोस्टिंग दी गई है। इसके साथ ही
37 RPS को मिली प्रोबेशन ट्रेनिंग पूरी होने के बाद पीरियड पूरी होने के फील्ड पोस्टिंग दी गई है। इसको लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी किये है। तबादला सूची में बीकानेर के अधिकारियों का भी तबादला हुआ है। जिसमें CO सदर राजेन्द्र सिंह, CO सिटी किरण गोदारा, डूंगरगढ़, कोलायत और नोखा CO का भी तबादला हो गया है। बीकानेर सदर में भोजराज सिंह और CO सिटी के पद पर दीपक कुमार शर्मा को लगाया गया है।

बीकानेर में पहली वार होने जा रही है रेलवे की प्रतियोगिता...फ्रांस, ग्रेट ब्रिटेन से आएंगे खिलाड़ी, पढ़ें पूरी खबर

बीकानेर। रेलवे स्पोर्टस प्रमोशन बोर्ड सचिव रेखा यादव ने मंडल रेल प्रबंधक, बीकानेर अनिल कुमार दूबे एवं एनडब्ल्यूआरएस जयपुर के सचिव सुधीर गुप्ता, मंडल खेलकूद अधिकारी ी सुनील कुमार महला, के साथ बैठक आयोजित की । जिसमें यह निर्णय लिया गया कि 12 से 16 नवम्बर 2018 तक 13वीं यूएसआईसी वल्र्ड रेलवे साईक्लिंग प्रतियोगिता बीकानेर में आयोजित की जायेगी। उक्त प्रतियोगिता में भारत, फ्रांस, ग्रेट ब्रिटेन, डेनमार्क, स्टिजरलैण्ड, रूस आदि देशों के रेलवे की टीमों के एक सौ से भी अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। यह उल्लेखनीय है कि भारत में वल्र्ड रेलवे साईक्लिंग प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार हो रहा है। इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन करने के लिए उक्त बैठक में विस्तृत चर्चा की गई तथा तैयारियों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

बीकानेर - प्लास्टिक बन्द करने पर दिया जोर

व्यापार उद्योग मंडल की पहली बैठक सम्पन्न
बीकानेर। बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल की प्रथम कार्यकारिणी की बैठक शुक्रवार को संरक्षक परिषद के अध्यक्ष अनन्तवीर जैन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। अध्यक्ष जुगल राठी ने बीकानेर की ज्वलंत समस्या प्लास्टिक को बंद कर बीकानेर को स्वच्छ बनाने में सभी व्यापारी, उद्यमी से सहयोग करने का आह्वान किया और बताया कि यदि सभी व्यापारी, उद्यमी मिलकर स्वेच्छा से प्लास्टिक बंद कर दें तो बीकानेर को स्वच्छ व सुंदर रखने में सबसे बड़ा सहयोग होगा। मुख्य बाजारों में स्थान चिन्हित कर सार्वजनिक मूत्रालय बनवाने के लिए नगर निगम से अनुमति प्राप्त की जायेगी और शहर के मुख्य बाजारों में यातायात एवं पार्किंग समस्याओं के समाधान के लिए भी प्रसाशनिक अधिकारियों से वार्ता की जायेगी। कार्यकारिणी मीटिंग में निम्नलिखित मंडल के सम्मानित पदाधिकारियों की नियुक्ति की ध्वनि मत से अनुमोदना की गई। संरक्षक सुभाष मित्तल एवं कोओपटेड सम्मानित सदस्य द्वारकाप्रसाद पचीसिया एवं शंकरलाल पारीक व विशेष आमंत्रित सदस्यों जिनमें जयनारायण गोयल, उत्तमचंद सेठिया, पवन देवानी, श्रीराम सिंघी, घनश्याम भट्टड, राम अरोड़ा, दिलीप रंगा, विजय कोचर, राधाकिशन चांडक, वीरेन्द्र भंसाली, पवन चांडक, गौरव शर्मा, गोपाल अग्रवाल, केशव रहेजा, शिव सिंह चिराणा, विक्की चड्डा, विनोद सेवग, रतनलाल सोमाणी, किशन लोहिया आदि थे।

 

जिले को जुलाई माह के लिए 276 केएल केरोसिन आवंटित

बीकानेर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा जिले को जुलाई माह के लिए 276 केएल केरोसिन का आवंटन प्राप्त हुआ हैए जिसका तहसीलवार तथा थोक विक्रेतावार उपावंटन किया जाएगा। जिला कलक्टर रसद ने बताया कि जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में प्रति राशनकार्ड 2.50 लीटर के समानुपातिक मात्रा में उचित मूल्य दुकानदारों या नीले केरोसीन तेल विक्रेता द्वारा निर्धारित दर 28.50 रूपए प्रति लीटर से पंजीकृत राशनकार्डों पर प्रति राशनकार्ड प्रतिमाह केरोसीन वितरण किया जाएगा।

Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News