Menu

साइना एकतरफा मुकाबले में जीती, सिंधू को करनी पड़ी मशक्कत Featured

जकार्ता, 23 अगस्त (भाषा) विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने एशियाई खेलों के बैडमिंटन महिला एकल वर्ग के पहले दौर में वियतनाम की वू थि त्रांग से मिली कड़ी चुनौती से उबरते हुए जीत दर्ज की जबकि राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साइना नेहवाल एकतरफा मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गई।
सिंधू को पहले दौर में अप्रत्याशित रूप से काफी मशक्कत करनी पड़ी। उसने 58 मिनट तक चला मुकाबला 21 . 10, 12 . 21, 23 . 21 से जीता।
अब उसका सामना स्थानीय खिलाड़ी ग्रेगोरिया मरीस्का टी से होगा।
वहीं साइना ने ईरान की सुरैया ए को सिर्फ 26 मिनट में 21 . 7, 21 . 9 से मात दी। अब उसका सामना इंडोनेशिया की फित्रियानी फित्रियानी और श्रीलंका की टी प्रमोदिका हेंडाहेवा के बीच मैच की विजेता से होगा।
सिंधू के मैच में पहले दो गेम के बाद निर्णायक गेम में काफी करीबी मुकाबला था। सिंधू ने एक समय 2 . 0 की बढत बनाई लेकिन उसकी सहज गलतियों के चलते त्रांग ने 3 . 3 स्कोर कर दिया।सिंधू लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी। उसकी गलतियों का विरोधी को फायदा मिला।
छोर बदलने के बाद सिंधू ने बेहतर प्रदर्शन किया और गलतियां भी कम करके चार अंक की बढत बना ली। एक समय स्कोर 16 . 12 हो गया लेकिन फिर उसने लगातार तीन अंक गंवाए।
एक समय फिर स्कोर 19 . 19 हो गया। त्रांग का शाट बेसलाइन के ऊपर निकलने से सिंधू को मैच प्वाइंट मिला लेकिन शटल नेट में जाने से उसने यह गंवा दिया। उसने 21 . 20 पर फिर मैच प्वाइंट बनाया लेकिन शटल बाहर गिरी। तीसरे मैच प्वाइंट पर शानदार स्मैश के साथ उसने जीत दर्ज की।
इस बीच मनु अत्री और सुमीत रेड्डी ने पुरूष युगल में पहले मैच में टी ए मोहम्मद और एम ए रशीद को 21 . 10, 21 . 8 से हराया।
महिला युगल में आरती सारा सुनील और रितुपर्णा पांडा को पहले दौर में चयनित सी और फाताइमास एम ने 21 . 11, 21 . 6 से हराया।

DNR Reporter

DNR desk

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.

back to top

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News