Menu

top banner

DNR Reporter

DNR Reporter

DNR desk

Website URL:

महापौर की गाड़ी की हवा निकाली, नाला देखा

डीएनआर रिपोर्टर. बीकानेर

निराश्रित गौवंश का संरक्षण तथा शहर की जन समस्याओं के निराकरण के लिए कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत की ओर से कलक्ट्री में दिया जा धरना गुरुवार को भी जारी रहा। उधर दूसरे दिन भी प्रशासन की ओर से कोई समुचित कार्रवाई नहीं करने के विरोध में गहलोत अपने समर्थकों के साथ जुलूस निकालते हुए नगर निगम पहुंचा। पहले तो वे नगर निगम के पीछे नासूर बने नाले के हालात देखे। यहां पर लोगों ने गहलोत को बताया कि अब तक नाले की दशा नहीं सुधारी जा चुकी है। जबकि कई बार नगर निगम को इस बारे में कहा जा चुका है। यहां से निकलने के बाद वे समर्थकों के साथ नगर निगम पहुंच गए। गहलोत के आने की सूचना मिलते ही निगम परिसर में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। यहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और कांग्रेस के शहर अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने निगम परिसर में खड़ी महापौर की गाड़ी की हवा निकाल दी। यहां पर निगम के अधिकारियों से वार्ता कर नाले की समस्या से अवगत कराया था। उधर अनिश्चित कालीन धरने के दूसरे दिन धरना स्थल पर गौपालन सेवा समिति के अध्यक्ष मनी महाराज के नेतृत्व मे सैंकड़ों निजी डेयरी संचालकों ने पहुंच कर धरने को अपना समर्थन दिया। धरने को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत ने कहा कि शहर के हालात दिनों-दिन बदत्तर होते जा रहे हैं। निजी डेयरी संचालकों को बिना किसी उचित व्यवस्था के बेदखल करना और उन पर मुकदमे दर्ज करके जिला प्रशासन अपनी जिम्मेदारी से बचना चाहता है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि पहले निजी डेयरी संचालकों को रियायती दर पर शहर से बाहर जमीन आवंटित की जाए फिर इन्हें शहर से बाहर जाने के आदेश हो। शहर जिला कांग्रेेस कमेटी के अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिस गाय के सहारे सत्ता तक पहुंची है, उसे ही सड़कों पर लावारिस और बेसहारा घूमने पर मजबूर कर दिया।

ये रहे धरने पर मौजूद


धरने को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जनार्दन कल्ला, एडवोकेट जगदीश शर्मा, आरिफ, जावेद पडि़हार, आनन्दसिंह सोढ़ा, कर्नल शिशुपाल सिंह, गजेन्द्र सिंह सांखला, शान्ति लाल मादी, चित्रेश गहलोत, राज भटनागर, मुमताज बानो, सरला गोयल, डॉ. पीके सरीन, मगन पाणेचा, अरविन्द मिड्ढा, जयकिशन गहलोत, प्रवक्ता नितिन वत्सस सहित अनेक जनों ने गौ संरक्षण के लिए व्यवस्था नहीं करने पर रोष व्यक्त किया।

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

21 मोटर साइकिल जब्त, नौ आरोपी नामजद

डीएनआर ब्यूरो. नोखा

नोखा कस्बा तथा आसपास के क्षेत्र में पिछले कई दिनों से हो रही बाइक चोरी गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। पुलिस ने नौ आरोपियों को नामजद किया है। इसमें से चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। नोखा पुलिस के अनुसार नोखा तथा आसपास के क्षेत्र में दुपहिया वाहन चोरी की घटनाएं हो रही थी। इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक संवाईसिंह गोदारा के आदेश पर नोखा के सीओ के निर्देशन में थाना स्तर एवं् विशेष टीम का गठन किया गया था। टीम ने नोखा कस्बा और आसपास के क्षेत्रों में विशेष निगाह रखनी शुरू कर दी गई। साथ ही मुखबिर की सूचनाओं का भी सहारा लिया गया था। सूचना के आधार पर पुलिस ने एक बाल अपचारी सहित कुल नौ आरोपियों को नामजद किया गया है। आरोपियों में काकड़ा निवासी विकास भारती, जगदीश डेलू, झाडेली निवासी मुनीराम जाट, मोहनलाल जाट, काकड़ा निवासी पूनमचंद जाट, सुरेश विश्नोई, भंवरलाल नायक, श्रवणराम नायक तथा एक बाल अपचारी शामिल है। थानाधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि इसमें से आरोपी विकास भारती, जगदीश, मुनीराम तथा मोहनलाल को गिरफ्तार किया गया है।
चोरी की गई 21 बाइक जब्त
आरोपियों के कब्जे से अब तक 21 मोटर साइकिलें बरामद की गई है। साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी व बाइक की बरामदी के प्रयास जारी है। आरोपियों से अब तक की गई पूछताछ में आरोपियों ने करीब 35 मोटरसाइकिलें चोरी करना कबूल किया है।


कार्रवाई की टीम में
ये थे शामिल
आरोपियों को पकडऩे की कार्रवाई में थाने के सिपाही ब्रह्मप्रकाश, ओमप्रकाश, रामनिवास, भंवरलाल, श्रवणराम, देवेन्द्र तथा गौरव शामिल थे।

भविष्यवाणी- 2018 में होगा विश्वयुद्ध !

 
ये दुनिया तबाही की चौखट पर खड़ी है. ऐसे में दुआ ही मांगी जा सकती है कि फिर से विश्वयुद्ध न हो. अगर ऐसा हुआ तो हर तरफ तबाही का मंजर होगा. ये चिंता इसलिए भी ज्यादा है कि दुनिया के जाने-माने भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने बहुत पहले यह भविष्यवाणी कर रखी है कि वर्ष 2018 में तीसरा विश्वयुद्ध होगा. नास्त्रेदमस ने कहा था कि ये तीसरा विश्व युद्ध दो दिशाओं के बीच होगा. यानी पूरब और पश्चिम के बीच.
 
 
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी
दुनिया के सबसे बड़े नजूमी यानी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि साल 2018 में तीसरा विश्वयुद्ध होगा. इस भविष्यवाणी के मुताबिक तीसरा विश्व युद्ध सिर्फ दो और दो से ज्यादा देशों में नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच होगा. यानी पूरब और पश्चिम के बीच. ये विश्वयुद्ध इतना भीषण होगा कि इसके खत्म होने के बाद इस पृथ्वी पर महज़ कुछ लोग ही शांति का आनंद उठाने के लिए जिंदा बचेंगे. हालांकि ज़रूरी नहीं है कि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सच हो. ऐसा पहले भी हो चुका है.

बैंक डिप्टी मैनेजर ने सरपंच के घर बोला हमला....गजब का उलझा मामला

गजब का उलझा मामला
डीएनआर ब्यूरो. महाजन
नजदीकी जैतपुर पंचायत के सरपंच ओमप्रकाश ने घर पर एसबीआई के सहायक प्रबन्धक की ओर से हमला करने का आरोप लगाया है। हालांकि इस संबंध में मामला दर्ज हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से समझाइश की। महाजन थाना के उप निरीक्षक गुरुवरण सिंह ने बताया कि जैतपुर में बैंक के सहायक प्रबन्धक ने सरपंच के घर पर जान से मारने की नीयत से हमला बोल दिया। सरपंच के भाई श्यामलाल ने पुलिस को बताया कि सरपंच द्वारा बिल्डिंग मटेरियल के सप्लायर को भुगतान के लिए करीब 300000 रूपय का चेक दे रखा था जिसको लेकर स्थानीय स्टेट बैंक के सहायक मैनेजर दिलीप कुमार पिछले कई दिनों से अटका रखा था। जिसको लेकर सरपंच व ग्रामसेवक बुधवार की सुबह बैंक गए और उससे चेक क्लियर नहीं करने का कारण पूछा तो बताया कि ग्राम सेवक के हस्ताक्षर मिलान नहीं हो रहे हैं और जांच करने पर पाया कि वह सहायक मैनेजर गत 2 वर्ष पूर्व ग्राम सेवक के हस्ताक्षर मिलान कर रहा था बातचीत करने पर भुगतान तो कर दिया। सरपंच ने नाराजगी जताई और वहां से निकल गए। । इतना कुछ होने के बाद सहायक मैनेजर पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर अपने भाई को फोन करके कुछ गुंडों सहित जैतपुर सरपंच को मारने की नीयत से बुलाया। शाम को लगभग चार बजे दो गाडय़िों में हथियारों से लैस होकर कुछ लोग आए और गांव में सरपंच के बारे में पूछताछ करने लगे और ग्राम पंचायत कार्यालय में जाकर सरपंच के बारे में पूछा और कार्यरत सहायक कर्मचारी गाडुराम भार्गव को धमकाया और कार्यालय मैं कुछ फाइलें भी फाड़ डाली। उसके बाद वह दोनों गाडय़िां सरपंच के घर पहुंची और सरपंच के घर पर सरपंच के भाई के साथ काफी अभद्र व्यवहार किया और गाली गलौज करने लगे और मामला काफी तूल पकडऩे लगा इस दौरान गाड़ी में सवार लोगों ने सरपंच के भाई किशोर कुमार और भतीजा इंद्रजीत के साथ हाथापाई करने लगे घर में काफी शोर शराबा होने पर वह लोग वहां से भाग गए। महाजन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है।

Subscribe to this RSS feed

Bikaner Trusted News Portal

  • Bikaner Local News
  • National News
  • Sports News
  • Bikaner Events
  • Rajasthan News